बेअदबी करने वालों को सबके सामने फांसी पर लटका देना चाहिए: नवजोत सिंह सिद्धू

By विनीत कुमार | Published: December 20, 2021 01:23 PM2021-12-20T13:23:05+5:302021-12-20T13:28:25+5:30

पिछले दो दिनों में पंजाब में दो लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या का मामला सुर्खियों में हैं। दोनों पर बेअदबी के आरोप पर भीड़ ने हमला किया। इस घटनाक्रम के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने बेअदबी के आरोपियों को सार्वजनिक तौर पर फांसी देने की मांग कर दी है।

Navjot Sidhu on sacrilege says such people should be hanged in public | बेअदबी करने वालों को सबके सामने फांसी पर लटका देना चाहिए: नवजोत सिंह सिद्धू

बेअदबी करने वालों को फांसी पर लटका देना चाहिए: नवजोत सिंह सिद्धू

Highlightsसिद्धू ने मांग रखी कि बेअदबी करने वालों को सबके सामने फांसी पर लटकाना चाहिए।सिद्धू ने रविवार को मालेरकोटला में रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही।सिद्धू ने आरोप लगाया कि एक विशेष संप्रदाय के खिलाफ साजिश रची जा रही है

चंडीगढ़: पंजाब में धार्मिक प्रतीकों की बेअदबी मामले में दो लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या के मामले में राज्य के नेताओं की चुप्पी के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का बयान सामने आया है। सिद्धू ने कहा है कि गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोपियों को सार्वजनिक तौर पर सब के सामने फांसी पर लटका देना चाहिए।

सिद्धू ने रविवार को मालेरकोटला में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बेअदबी जैसे मामले लोगों की भावनाओं को आहत करते हैं और ऐसे आरोपियों को जरूर सार्वजनिक तौर पर फांसी देना चाहिए। सिद्धू ने आरोप लगाया कि एक विशेष संप्रदाय के खिलाफ साजिश रची जा रही है और कट्टरपंथी ताकतें पंजाब की शांति भंग करने की कोशिश कर रही हैं।

बता दें कि सिद्धू का बयान उस समय आया है जब पंजाब में ज्यादातर राजनेता बेअदबी की कोशिशों को तो गलत ठहरा रहे हैं पर ऐसे मामलों में लिंचिंग को लेकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी बेअदबी की कोशिश की आलोचना की थी पर लिंचिंग के मामले पर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा।

चन्नी ने कल किया था स्वर्ण मंदिर का दौरा

चन्नी बेअदबी की कोशिश के आरोप में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किये जाने की घटना के एक दिन बाद रविवार को स्वर्ण मंदिर पहुंचे थे और कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसमें कुछ ‘विरोधी’ ताकतें शामिल हो सकती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों को बेनकाब किया जाएगा। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कथित बेअदबी के प्रयास से बहुत आहत हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। 

गौरतलब है कि शनिवार को स्वर्ण मंदिर में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के प्रयास करने के एक आरोपी की मंदिर परिसर में ही पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। वहीं, रविवार को भी कपूरथला में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। बहरहाल, इन मामलों के बाद पुलिस ने गुरुद्वारों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

Web Title: Navjot Sidhu on sacrilege says such people should be hanged in public

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे