मुंबई के छत्रपित शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बदला जाएगा नाम, अब रखा जाएगा ये...

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 30, 2018 07:12 PM2018-08-30T19:12:18+5:302018-08-30T19:12:18+5:30

इससे पहले नाम बदलने के पीछे शिवसेना के कार्यकर्ताओं और विधायक अनिल परब के नेतृत्व में मुंबई इंटरनेशन एयरपोर्ट में मोर्चा निकाला था।

Mumbai's Chhatrapati Shivaji International Airport will be replaced by name, add maharaj world | मुंबई के छत्रपित शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बदला जाएगा नाम, अब रखा जाएगा ये...

मुंबई के छत्रपित शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बदला जाएगा नाम, अब रखा जाएगा ये...

नई दिल्ली, 30 अगस्त: देश में जगहों के नाम बदलने की सूची में अब छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भी नाम जुड़ गया है। दरअसल, छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट के नाम के आगे "महाराज" शब्द जोड़ा जाएगा। यानी नाम बदलने के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल हो जाएगा। उसी तर्ज पर जिस प्रकार से छत्रति शिवाजी टर्मिनल का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल रखा गया। इस नाम को बदलवाने लिए शिवसेना पार्टी ने मोर्चा निकला था। 

नाम बदलने के पीछे शिवसेना के कार्यकर्ताओं और विधायक अनिल परब के नेतृत्व में मुंबई इंटरनेशन एयरपोर्ट में मोर्चा निकाला था। मार्चो में उन्होंने मांग की थी कि नाम के आगे महाराज शब्द जोड़ा जाए। मालूम हो कि हाल ही में यूपी के मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पं दीनदयाल उपाध्याय रखा गया।
 

Web Title: Mumbai's Chhatrapati Shivaji International Airport will be replaced by name, add maharaj world

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे