मुख्तार अब्बास नकवी ने ओबामा के बयान को बताया भारत के खिलाफ 'दुष्प्रचार', बोले- "मोदी की अगुवाई में हर भारतीय आगे बढ़ रहा है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 27, 2023 10:52 AM2023-06-27T10:52:00+5:302023-06-27T10:55:26+5:30

भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बराक ओबामा के भारतीय अल्पसंख्यकों के संबंध में दिये बयान की कड़ी निंदा की और उसे भारत के खिलाफ "दुष्प्रचार" बताया।

Mukhtar Abbas Naqvi objected to Obama's statement on Indian minorities, said- "This is 'misinformation' against India" | मुख्तार अब्बास नकवी ने ओबामा के बयान को बताया भारत के खिलाफ 'दुष्प्रचार', बोले- "मोदी की अगुवाई में हर भारतीय आगे बढ़ रहा है"

फाइल फोटो

Highlightsमुख्तार अब्बास नकवी ने बराक ओबामा के भारतीय अल्पसंख्यकों के संबंध में दिये बयान की निंदा कीनकवी ने कहा कि भारत वैश्विक शक्ति बनकर उभर रहा है, ऐसे में कुछ लोगों आलोचना स्वाभाविक हैभारत में धर्म, लिंग, क्षेत्रीयता या भाषा के आधार पर भेदभाव की कल्पना भी नहीं की जा सकती है

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा भारत में अल्पसंख्यकों के साथ कथित भेदभाव के आरोपों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत जिस तरह से पूरे विश्व में शक्ति बनकर उभर रहा है, कुछ लोगों द्वारा मोदी शासन की आलोचना किया जाना स्वाभाविक है लेकिन भारत के खिलाफ इस तरह के नकारात्म प्रचार से कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री रहे मुख्तार अब्बास नकवी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई भारत के बारे में "दुष्प्रचार" करेगा तो कोई भी इस पर विश्वास नहीं करेगा क्योंकि भारत में कभी भी धर्म, लिंग, क्षेत्रीयता या भाषा के आधार पर भेदभाव की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

भाजपा नेता नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय समाज के सभी वर्ग विकास के पथ पर समान रूप से बढ़ रहे हैं, जिनमें देश की अल्पसंख्यक आबादी भी शामिल हैं। बराक ओबामा के मुद्दे को कांग्रेस द्वारा हवा देने का आरोप लगाते हुए नकवी ने कहा, "आज देश में 1984 जैसे दंगे नहीं हो रहे हैं। आज समाज के सभी वर्ग सुरक्षा और समृद्धि के संकल्प को साकार कर रहे हैं और मोदी सरकार के इस प्रयास में भागीदार भी बन रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि आज की तारीख में कुछ ऐसे लोग जरूर हैं, जो देश के मुसलमानों की रक्षा करने के बजाय उनके लिए परेशानी पैदा करना चाहते हैं लेकिन देश का वर्ग, हर समुदाय इस बात को समझते हुए तरक्की के रास्ते पर चल रहा है और कुटिल लोगों की बातों में नहीं आने वाला है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा, ''आज की तारीख में यह प्रत्यक्ष दिखाई दे रहा है कि देश में सुरक्षा और सुशासन का बेहतर माहौल है और इस वजह से आतंकियों को भी एहसास हो गया है कि नरेंद्र मोदी का नेतृत्व ऐसा है कि कोई भी देश की सुरक्षा पर आंख उठाएगा तो उसे मुहतोड़ जवाब मिलेगा।”

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक साक्षात्कार में भारत के अल्पसंख्यकों के अधिकारों का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि यदि उनके अधिकारों की रक्षा नहीं की गई तो इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत किसी बिंदु पर विखंडित होना शुरू हो जाएगा।

बराक ओबामा के इस बयान पर भारत में काफी तीखी प्रतिक्रिया हुई थी और सत्ताधारी दल भाजपा ने बराक ओबामा को विश्व के अल्पसंख्यक देशों पर हमला करने के लिए अमेरिकी नीति के लिए जिम्मेदार ठहराया था। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने ओबामा के बयान को लेकर चिंता व्यक्त की कि अब वैश्विक तौर पर भी भारत में हो रहे अल्पसंख्कों पर अत्याचार की बात की जा रही है।

Web Title: Mukhtar Abbas Naqvi objected to Obama's statement on Indian minorities, said- "This is 'misinformation' against India"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे