MP: अब नगरीय निकायों का कार्यकाल बढ़ाएगी राज्य सरकार

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 20, 2020 07:16 AM2020-04-20T07:16:49+5:302020-04-20T07:16:49+5:30

सरकार द्वारा हाल ही में जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के अध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही अब नगरीय निकायों के कार्यकाल को भी बढ़ाने का फैसला सरकार कर रही है.

MP: Now the state government will extend the tenure of urban bodies | MP: अब नगरीय निकायों का कार्यकाल बढ़ाएगी राज्य सरकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। (फाइल फोटो)

Highlightsप्रदेश सरकार ने नगर पालिका निगम एक्ट में संशोधन की कवायद तेज कर दी है.जिला और जनपद पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाने के बाद अब सरकार नगरीय निकायों का कार्यकाल भी बढ़ाएगी.

प्रदेश सरकार ने नगर पालिका निगम एक्ट में संशोधन की कवायद तेज कर दी है. जिला और जनपद पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाने के बाद अब सरकार नगरीय निकायों का कार्यकाल भी बढ़ाएगी. इसके साथ ही महापौर और अध्यक्ष का कार्यकाल भी बढ़ाया जाएगा.

सरकार द्वारा हाल ही में जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के अध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही अब नगरीय निकायों के कार्यकाल को भी बढ़ाने का फैसला सरकार कर रही है.

इसके चलते नगर पालिका निगम एक्ट में संशोधन की कवायद तेज कर दी है.ऐसा माना जा रहा है कि एक प्रशासनिक समिति बनाकर पिछले महापौर और अध्यक्ष को कमान दिया जा सकता है. कोरोना से निपटने के बीच शहरी क्षेत्रों में सरकार एक्शन प्लान तैयार कर रही है. अगले चुनाव तक महापौर और नगर पालिका अध्यक्ष के कार्यकाल को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है.

गौरतलब है कि इसके पहले शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल अगले चुनाव तक बढ़ा दिया गया है. प्रशासकों के अधिकार वापस लेकर पुराने जिला पंचायत अध्यक्ष जनपद अध्यक्ष को फिर से जिम्मेदारी दी गई है. इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब तक चुनाव नहीं होते तब तक कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है.

Web Title: MP: Now the state government will extend the tenure of urban bodies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे