MP: कांग्रेस विधायक ने किया सीएए का समर्थन, शिवराज ने दिया धन्यवाद, कहा- बाकी नेता भी इन्हें करें फॉलो

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 13, 2020 05:40 AM2020-01-13T05:40:10+5:302020-01-13T05:40:10+5:30

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर समर्थन किया है.

MP: Congress MLA supports CAA, Shivraj says thanks & asks Other leaders to follow him | MP: कांग्रेस विधायक ने किया सीएए का समर्थन, शिवराज ने दिया धन्यवाद, कहा- बाकी नेता भी इन्हें करें फॉलो

कांग्रेस पार्टी का झंडा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsडंग का एक वीडियो सोशल मीडिया वर वायरल हुआ जिसमें वे सीएए को सही ठहराते हुए दिखाई दे रहे हैं.उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के दुखी लोगों को अगर भारत में सहारा मिले तो गलत बात नहीं है लेकिन वह एनआरसी के समर्थन में नहीं हैं.

मध्य प्रदेशकांग्रेस में एक बार फिल हलचल मच गई है. कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग द्वारा नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने के बाद कांग्रेस मुश्किल में नजर आ रही है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक को धन्यवाद देकर कहा कि बाकी नेता भी इन्हें फालो करें.

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर समर्थन किया है. डंग का एक वीडियो सोशल मीडिया वर वायरल हुआ जिसमें वे सीएए को सही ठहराते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि एनआरसी पर उन्होंने अपनी असमती जताई है. वहीं मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के दुखी लोगों को अगर भारत में सहारा मिले तो गलत बात नहीं है, लेकिन वे एनआरसी के समर्थन में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि लोग नागरिका संशोधन कानून और एनआरसी को अलग-अलग नहीं समझ रहे हैं, इसी वजह से राजनीति भी हो रही है.

डंग के पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह भी इसे लेकर अपना समर्थन दे चुके हैं. लक्ष्मण सिंह इससे पहले भी दिसंबर माह में सीएए का समर्थन करते हुए ट्वीट कर चुके हैं, राष्ट्रीय नागरिकता कानून संसद में पारित हो चुका है. सभी दलों ने अपने विचार व्यक्त कर दिए हैं. इस विषय पर ज्यादा टिप्पणी, बयान व्यर्थ हैं. इसे स्वीकार करो और आगे बढ़ो. दोनों विधायकों द्वारा नागरिकता कानून का समर्थन किए जाने से कांग्रेस की मुश्किल बढ़ रही है. जबकि मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद यह फैसला ले चुके हैं कि वे मध्यप्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून को लागू नहीं करने वाले हैं.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक हरदीप सिंह डंग को सीएए का समर्थन किए जाने पर धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं कानून को पढ़ना और समझना चाहिए. ट्वीट कर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने सीएए को पढ़ा और समझा है, इसके लिए उनको धन्यवाद. कांग्रेस के बाकी नेताआं से मेरा अनुरोध है कि वे डंग से सीख ले और उन्हें फालो करें.

भाजपा में चला इस्तीफों का दौर

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जहां कांग्रेस विधायक इसका समर्थन कर रहे हैं, वहीं भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा में इस्तीफों का दौर शुरु हो गया है. कानून के विरोध में अल्पसंख्यक मोर्चा के गुना जिला अध्यक्ष दिलावर खां सूरी ने कानून का विरोध करते हुए इस्तीफा दे दिया है. इसके पूर्व खरगोन में भी अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्यों और पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए हैं. वहीं अल्पसंख्यक मोर्चा के मीडिया प्रभारी जावेद बेग को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है. इसके बाद उनके समर्थकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. अब तक अल्पसंख्यक मोर्चा के सैकड़ों पदाधिकारियों ने कानून का विरोध जताते हुए अपने इस्तीफे दे दिए हैं.

 

Web Title: MP: Congress MLA supports CAA, Shivraj says thanks & asks Other leaders to follow him

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे