दिल्ली में सोमवार को कोविड टीके की दो लाख से अधिक खुराक दी गई

By भाषा | Published: June 28, 2021 08:14 PM2021-06-28T20:14:07+5:302021-06-28T20:14:07+5:30

More than two lakh doses of Kovid vaccine were given in Delhi on Monday | दिल्ली में सोमवार को कोविड टीके की दो लाख से अधिक खुराक दी गई

दिल्ली में सोमवार को कोविड टीके की दो लाख से अधिक खुराक दी गई

नयी दिल्ली, 28 जून देशभर में टीके के वितरण की निगरानी के वास्ते इस्तेमाल किये जाने वाले एक ऑनलाइन मंच कोविन पोर्टल के अनुसार दिल्ली में सोमवार को कोविड टीके की दो लाख से अधिक खुराक दी गई।

पिछले तीन दिनों में यह दूसरी बार है जब दैनिक टीकाकरण की संख्या दो लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

केंद्र के कोविन पोर्टल के अनुसार, सोमवार को 2.02 लाख टीके की खुराक दी गई, जबकि शनिवार को 2.07 लाख लाभार्थियों को टीका लगाया गया था। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को केवल 9,563 खुराकें दी गईं क्योंकि सरकारी टीकाकरण केंद्र बंद रहे थे।

राष्ट्रीय राजधानी में 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक टीके की 75 लाख से अधिक खुराक दी जा चुकी है और 17 लाख से अधिक लोगों को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी हैं।

दिल्ली सरकार के टीकाकरण बुलेटिन के मुताबिक सोमवार सुबह तक शहर के पास टीके की 7.06 लाख खुराक थी।

आम आदमी पार्टी (आप) विधायक आतिशी ने रविवार को कहा था कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को सूचित किया है कि राष्ट्रीय राजधानी को जुलाई में कोविड​​-19 टीकों की 45 लाख खुराक की जरूरत है, ताकि मौजूदा टीकाकरण दर 1.5 लाख खुराक प्रतिदिन बनी रहे। उन्होंने कहा, ‘‘टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी तो 45 लाख से ज्यादा खुराकों की जरूरत पड़ेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: More than two lakh doses of Kovid vaccine were given in Delhi on Monday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे