MP Minister Training:मोहन के मंत्री सीख रहें सरकार चलाने के गुर,पर बीजेपी वक्ताओं की सूची में शिवराज नही

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: February 3, 2024 02:03 PM2024-02-03T14:03:52+5:302024-02-03T14:06:54+5:30

एमपी के मुख्यमंत्री मोहन के मंत्री आज से 2 दिन सरकार चलाने के गुरु सीख रहे है। पार्टी के नेता और एक्सपर्ट मंत्रियों को दो दिन की ट्रेनिंग देंगे। लेकिन पार्टी ने डेढ़ दशक तक सरकार चलाने वाले शिवराज को ट्रेनिंग एक्सपर्ट नहीं बनाया, कांग्रेस ने कसा तंज।

Mohan's ministers are learning the tricks of running the government, but Shivraj is not in the list of BJP speakers. | MP Minister Training:मोहन के मंत्री सीख रहें सरकार चलाने के गुर,पर बीजेपी वक्ताओं की सूची में शिवराज नही

MP Minister Training:मोहन के मंत्री सीख रहें सरकार चलाने के गुर,पर बीजेपी वक्ताओं की सूची में शिवराज नही

Highlightsमोहन सरकार के मंत्रियों की ट्रेनिंग,दो दिन सीखेंगे सुशासन के गुरमंत्री ट्रेनिंग में तनाव कम करने का जानेंगे मंत्र

मध्य प्रदेश में मोहन सरकार के मंत्री आज और कल 2 दिन सरकार चलाने के मंत्र सीखेंगे। सरकारी कामकाज के दौरान ट्रांसपेरेंसी रखना, तनाव को कम करने, फाइल को चलाने, संगठन, गुड गवर्नेंस, प्रशासनिक समन्वय, और बजट की तकनीक को समझेंगे।

 लेकिन मंत्रियों की ट्रेनिंग कार्यक्रम में डेढ़ दशक तक प्रदेश की सत्ता पर में रहे शिवराज को शामिल नहीं करने पर अब सवाल उठ खड़े हुए। कांग्रेस ने बीजेपी पर शिवराज को अपमानित करने की बात कही। कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने कहा की जिस चेहरे को भाजपा ने चुनाव से पहले दूल्हा बनाया शादी में फेरे किसी के कर दिए और अब अपने ही नेता के शासन के तरीकों से मुंह मोड़ना शिवराज को अपमानित करना है।

दरअसल अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन संस्थान में मंत्रियों की ट्रेनिंग का मॉडल तैयार हुआ है। शनिवार और रविवार 2 दिन तक ट्रेनिंग का कार्यक्रम होगा। 

जो नेता और एक्सपर्ट्स ट्रेनिंग देंगे-
मुख्यमंत्री मोहन यादव, भाजपा के नेता शिव प्रकाश, वीडी शर्मा, वी सतीश, नीति आयोग के एडिशनल एमडी शेखर आनंद, विक्रांत तोमर, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, हिमांशु जैन, आनंददुत्य, श्वेता सिंह, विनय सहस्त्रबुद्ध और प्रदेश के चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह ट्रेनिंग देंगे।

ट्रेनिंग के विषय-
 चुनाव प्रबंधन से लेकर सोशल मीडिया, कैपेसिटी बिल्डिंग, सरकारी खरीदी, बजट और प्रशासनिक समन्वय,  तनाव कम करने तक के मंत्र देंगे। लेकिन जिस चेहरे के साथ बीजेपी डेढ़ दशक तक मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज  रही और सुशासन का दावा करती रही। उसको ही मुख्य वक्ताओं की सूची से बाहर रखना चर्चा में है।
 

Web Title: Mohan's ministers are learning the tricks of running the government, but Shivraj is not in the list of BJP speakers.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे