मनसे सिनेमा विंग की बॉलीवुड को खुली धमकी, कहा- 'पाकिस्तानी कलाकारों को काम देने पर परिणाम भुगतने को तैयार रहें'

By मनाली रस्तोगी | Published: November 16, 2022 11:42 AM2022-11-16T11:42:14+5:302022-11-16T11:44:18+5:30

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के सिनेमा विंग ने बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को पाकिस्तानी कलाकारों को काम देने के खिलाफ खुली धमकी दी है।

MNS cinema wing's open threat to Bollywood says hire Pakistani artists face consequences | मनसे सिनेमा विंग की बॉलीवुड को खुली धमकी, कहा- 'पाकिस्तानी कलाकारों को काम देने पर परिणाम भुगतने को तैयार रहें'

मनसे सिनेमा विंग की बॉलीवुड को खुली धमकी, कहा- 'पाकिस्तानी कलाकारों को काम देने पर परिणाम भुगतने को तैयार रहें'

Highlightsपाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ मनसे का हमेशा आक्रामक रुख रहा है, वह बार-बार बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तानी अभिनेताओं को लेने का विरोध करती रही है।2021 में राज ठाकरे के राइट विंग ने एक बयान जारी कर इस बात पर जोर दिया था कि किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को भारत में काम नहीं करने दिया जाएगा।2019 में ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पुलवामा में घातक आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की सिनेमा शाखा ने बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को पाकिस्तानी कलाकारों की भर्ती के खिलाफ खुली धमकी दी है। इसके साथ ही मनसे ने चेतावनी दी है कि वे पड़ोसी देश के कलाकारों को काम पर न रखें। ऐसे में मनसे ने कहा, "सुनने में आया है कि कुछ बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं ने पाकिस्तानी कलाकारों की फिर से भर्ती शुरू कर दी है।"

पार्टी ने आगे कहा, "यह नीच मानसिकता समय-समय पर उठती रहती है, इसलिए हम स्पष्ट संकेत दे रहे हैं कि न केवल मुंबई में बल्कि भारत में कहीं भी किसी भी फिल्म के लिए यदि पाकिस्तानी कलाकारों को देखा जाएगा तो संबंधित निर्माताओं को परिणाम भुगतने होंगे।" मनसे सिनेमा विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने ट्वीट कर फिल्म निर्माताओं को चेतावनी दी कि अगर चेतावनी को नजरअंदाज किया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ मनसे का हमेशा आक्रामक रुख रहा है, वह बार-बार बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तानी अभिनेताओं को लेने का विरोध करती रही है। 2021 में राज ठाकरे के राइट विंग ने एक बयान जारी कर इस बात पर जोर दिया था कि किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को भारत में काम नहीं करने दिया जाएगा। इससे पहले 2019 में ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पुलवामा में घातक आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवानों की जान चली गई थी। AICWA के महासचिव रौनक सुरेश जैन द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में लिखा था, "हम आधिकारिक तौर पर पाकिस्तानी अभिनेताओं और फिल्म उद्योग में काम करने वाले कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर रहे हैं। फिर भी यदि कोई संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर जोर देता है तो उसे AICWA द्वारा प्रतिबंधित कर दिया जाएगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

Web Title: MNS cinema wing's open threat to Bollywood says hire Pakistani artists face consequences

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे