#MeToo: Yash Raj Films fires Creative Head Ashish Patil over sexual harassment | #MeToo: यश राज फिल्म्स ने क्रिएटिव हेड आशीष पाटिल को नौकरी से निकाला, लगे थे यौन शोषण के आरोप
आशीष पाटिल की फाइल फोटो

यश राज फिल्म्स ने वाई-फिल्म्स के क्रिएटिव एंड बिजनेस प्रमुख आशीष पाटिल को बर्खास्त कर दिया। पाटिल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं।आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक संक्षिप्त बयान में स्टूडियो ने कहा कि पाटिल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

इसमें कहा गया है कि, ‘‘यश राज फिल्म्स, वाई-फिल्म्स के ब्रॉड पार्टनर्शिप एंड टैलेंट मैनेजमेंट एंड बिजनेस एंड क्रिऐटिव हेड आशीष पाटिल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करता है।’’ 

पाटिल पर एक अज्ञात महिला ने यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोप लगाए हैं, जिसकी पोस्ट कार्यकर्ता जपलीन पसरीचा ने साझा किया था। प्रोडक्शन हाउस ने आरोपों की जांच के आदेश देकर मामला ‘आंतरिक शिकायत समिति’ को सौंप दिया है।

क्वान एंटरटेनमेंट के संस्थापक अनिरबान दास ब्लाह को कंपनी से अलग होने को कहा गया

वहीं ‘क्वान’ ने एक बयान में कहा, ‘‘ ‘मिड-डे’ में 16 अक्टूबर 2018 को प्रकाशित हुए लेख के मद्देनजर हमने अनिरबान दास ब्लाह को ‘क्वान’ , उसकी सहायक कपंनियों की अपनी जिम्मेदारियों, गतिविधियों और सेवाओं से तत्काल हटने को कहा गया है।’’ 

वरुण ग्रोवर ने कहा मैं आहत हूं

लेखक-गीतकार वरुण ग्रोवर ने खुद पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर टि्वटर पर एक खुला पत्र लिख कहा है कि वह खुद को बेकसूर साबित करना चाहते हैं क्योंकि यह उनकी मानसिक शांति के लिए आवश्यक है। 

‘मी टू’ अभियान पर शुरू से खुलकर अपने विचार प्रकट करने वाले ग्रोवर ने कहा कि आरोपों ने केवल उन्हें मानसिक तथा पेशेवर तौर पर प्रभावित नहीं किया, बल्कि सामाजिक मुद्दे उठाने की उनकी इच्छाशक्ति भी इससे प्रभावित हुई है।

ग्रोवर ने मंगलवार को कहा कि क्रांतियां खूबसूरत होती हैं। वे दृढ़, शक्तिशाली, आवश्यक और ‘मी टू‘ की तरह अनिवार्य भी है। लेकिन इसके कुछ नुकसान भी होते हैं। 

एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान ने दिया इस्तीफा

एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान ने यौन शोषण के आरोपों में घिरने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया।

जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान पर छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने कुछ महीने पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था। आरोप लगाने वाली लड़की एनएसयूआई से जुड़ी हुई है।

बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी नहीं ले सकेंगे आईसीसी की बैठक में हिस्सा

सोशल मीडिया पर जारी #Metoo कैंपेन के लपेटे में आए बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी सिंगापुर में होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारियों की बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आरोपों के स्पष्टीकरण के लिए उन्हें और समय देने का उनका अनुरोध ठुकरा दिया।


Web Title: #MeToo: Yash Raj Films fires Creative Head Ashish Patil over sexual harassment
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे