मणिपुर हिंसा: इंफाल में तीन घरों को किया आग के हवाले, पुलिस से हथियार छीने

By अंजली चौहान | Published: August 27, 2023 09:07 PM2023-08-27T21:07:04+5:302023-08-27T21:08:15+5:30

अलग-अलग घटनाओं में, मणिपुर के इंफाल में अज्ञात लोगों ने तीन परित्यक्त घरों में आग लगा दी और सुरक्षा कर्मियों से तीन हथियार छीन लिए।

Manipur Violence Three houses torched in Imphal arms snatched from police | मणिपुर हिंसा: इंफाल में तीन घरों को किया आग के हवाले, पुलिस से हथियार छीने

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

इंफाल: मणिपुर में महीनों से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। राजधानी इंफाल के न्यू लाम्बुलेन इलाके में रविवार दोपहर अज्ञात लोगों ने तीन खाली पड़े घरों में आग लगा दी गई। भीषण आग में तीनों घर जलकर खाक हो गए। 

अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके से पहुंचे और आग बुझाने का काम किया गया। इस घटना के कारण इलाके में लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने इलाके में तैनात राज्य और केंद्रीय बलों से उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति मांगी। 

हालांकि, माहौल काफी ज्यादा तनावपूर्ण हो गया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के कुछ गोले दागे।

सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीने 

मणिपुर पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में अज्ञात लोगों ने रविवार देर रात करीब दो बजे पूर्व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक के राजो के आवास की सुरक्षा कर रहे सुरक्षाकर्मियों से तीन हथियार छीन लिये।

पुलिस ने कहा कि यह घटना इंफाल पश्चिम जिले के इंफाल पीएस के अंतर्गत सगोलबंद बिजॉय गोविंदा में हुई, छीने गए हथियारों में दो एके सीरीज राइफलें और एक कार्बाइन शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि घटना की वजह बनने वाली परिस्थितियों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

इस बीच, पुलिस ने हथियार बरामद करने और इसमें शामिल लोगों को पकड़ने के लिए कई अभियान शुरू किए हैं।

बता दें कि इसी साल 3 मई के बाद मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के बाद राज्य में हालात बेकाबू हो गए हैं। मैतई औऱ कुकी समुदाय के बीच जातीय हिंसा में अब तक कई सौ लोग अपनी जान गवां चुके हैं और कई लोग घायल हुए।

हिंसा भड़कने के बाद मजबूरन लोगों को अपने घरों को छोड़कर राहत शिविरों में जाना पड़ा। वहीं, अन्य लोग अभी भी इस हिंसा से प्रभावित है। राज्य में अलग-अलग घटनाओं में आगजनी, लूटपाट, मार-पीट जैसी कई घटनाएं सामने आई हैं। 

Web Title: Manipur Violence Three houses torched in Imphal arms snatched from police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे