अमित शाह को फोन करने के दावे पर बोली ममता बनर्जी- अगर ये सच साबित हुआ तो मैं इस्तीफा दे दूंगी

By मनाली रस्तोगी | Published: April 19, 2023 05:14 PM2023-04-19T17:14:35+5:302023-04-19T17:15:44+5:30

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी के उस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने टीएमसी की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने के चुनाव आयोग के फैसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया था।

Mamata Banerjee's dare over Trinamool's national party status | अमित शाह को फोन करने के दावे पर बोली ममता बनर्जी- अगर ये सच साबित हुआ तो मैं इस्तीफा दे दूंगी

(फाइल फोटो)

Highlightsममता बनर्जी कहा कि अगर अधिकारी के दावों का समर्थन करने के लिए सबूत मिले तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगी।टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि पोल पैनल के राष्ट्रीय दर्जे को रद्द करने के फैसले के बावजूद उनकी पार्टी का नाम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस रहेगा।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी के उस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने टीएमसी की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने के चुनाव आयोग के फैसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया था। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी के दावों का समर्थन करने के लिए सबूत मिले तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगी।

अधिकारी ने मंगलवार को हुगली जिले के सिंगूर में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि चुनाव आयोग द्वारा टीएमसी की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने के बाद बनर्जी ने शाह को फोन किया था और उनसे फैसले को रद्द करने का अनुरोध किया था। 

अधिकारी ने कहा था, "कल हमने देखा कि कैसे ममता बनर्जी ने अमित शाह से इस्तीफे की मांग की थी। लेकिन, चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने के बाद, उन्होंने बार-बार उनसे अनुरोध किया कि निर्णय को निरस्त किया जाए। हालांकि इसका कोई नतीजा नहीं निकला।"

इन आरोपों का जोरदार खंडन करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, "अगर यह साबित हो जाता है कि मैंने टीएमसी की राष्ट्रीय पार्टी की स्थिति पर अमित शाह को फोन किया तो मैं इस्तीफा दे दूंगी।" टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि पोल पैनल के राष्ट्रीय दर्जे को रद्द करने के फैसले के बावजूद उनकी पार्टी का नाम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस रहेगा।

Web Title: Mamata Banerjee's dare over Trinamool's national party status

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे