महाराष्ट्र : पालघर में आदिवासी श्रमिक को प्रताड़ित करने के मामले में दो लोग गिरफ्तार

By भाषा | Published: December 4, 2020 06:27 PM2020-12-04T18:27:53+5:302020-12-04T18:27:53+5:30

Maharashtra: Two people arrested for harassing a tribal worker in Palghar | महाराष्ट्र : पालघर में आदिवासी श्रमिक को प्रताड़ित करने के मामले में दो लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र : पालघर में आदिवासी श्रमिक को प्रताड़ित करने के मामले में दो लोग गिरफ्तार

पालघर, चार दिसंबर महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक आदिवासी श्रमिक को प्रताड़ित करने और उसे काम के लिए मजबूर करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

सतपति थाने के एसएचओ ने बताया कि पुलिस ने बृहस्पतिवार को शैलेष रोहंकर (32) को बंधक बनाने और प्रताड़ित करने के आरोप में रमेश पांडुरंग तारे और उसके बेटे विशाल को सतपति से गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ बंधुआ मजदूरी प्रणाली (उन्मूलन) अधिनियम, 1976 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि पीड़ित अगस्त से ही आरोपियों के लिए मछली पकड़ने का काम कर रहा था। एक बार पत्नी के बीमार पड़ने के चलते वह मछली पकड़ने नहीं जा पाया।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने 30 नवंबर को रोहंकर को अगवा कर बंधक बनाने के बाद उसके साथ मारपीट की और जबरन काम करने का दबाव डाला।

पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने किसी तरह अपने रिश्तेदारों से संपर्क किया और उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Two people arrested for harassing a tribal worker in Palghar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे