महाराष्ट्र: राज्यव्यापी बंद के दौरान अधिकतम कर्मियों को तैनात करेगी मुंबई पुलिस

By भाषा | Published: October 10, 2021 07:37 PM2021-10-10T19:37:30+5:302021-10-10T19:37:30+5:30

Maharashtra: Mumbai Police to deploy maximum personnel during statewide lockdown | महाराष्ट्र: राज्यव्यापी बंद के दौरान अधिकतम कर्मियों को तैनात करेगी मुंबई पुलिस

महाराष्ट्र: राज्यव्यापी बंद के दौरान अधिकतम कर्मियों को तैनात करेगी मुंबई पुलिस

मुंबई, 10 अक्टूबर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की हत्या के विरोध में तीन सत्तारूढ़ दलों द्वारा आहूत महाराष्ट्र बंद के दौरान मुंबई पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने लिए सोमवार को सड़कों पर अपने कर्मियों की तैनाती बढ़ाएगी। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

लखीमपुर घटना के बाद प्रदेश में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के सहयोगी दलों शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने बंद का आह्वान किया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गश्त तेज कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा, ''राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की तीन कंपनियां, होमगार्ड के 500 जवान और स्थानीय सशस्त्र इकाइयों के 400 जवानों को पहले से ही नवरात्रि के दौरान सुरक्षा के लिए अतिरिक्त जनशक्ति के रूप में तैनात किया गया है। लेकिन, बंद को ध्यान में रखते हुए, मुंबई पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अधिकतम जनशक्ति का उपयोग करेगी। सोमवार को सड़कों पर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।''

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में 11 अक्टूबर को बंद में पूरी ताकत के साथ हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की 'किसान विरोधी' नीतियों के खिलाफ लोगों को जगाना जरूरी है।

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। किसानों की मौत कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जा रहे वाहनों की चपेट में आने से हुई थी, जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने इन वाहनों में सवार कुछ लोगों की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी।

पुलिस ने लखीमपुर खीरी घटना के संबंध में शनिवार रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Mumbai Police to deploy maximum personnel during statewide lockdown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे