पीएम मोदी पर नाना पटोले का तंज, कहा - 'ऐसा लगा जैसे वो ‘पान की टपरी’ पर हों'

By शिवेंद्र राय | Published: February 11, 2023 09:44 PM2023-02-11T21:44:31+5:302023-02-11T21:45:50+5:30

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा, "मोदी सरकार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के भाषण को रिकॉर्ड से हटाकर लोकतंत्र की हत्या की है। आपको पीएम मोदी का भाषण देखना चाहिए था, वो ऐसे बोल रहे थे जैसे वो किसी ‘पान टपरी’ पर हों।"

Maharashtra Cong chief nana Patole on Modi said PM speech was as if he was speaking at paan tapri | पीएम मोदी पर नाना पटोले का तंज, कहा - 'ऐसा लगा जैसे वो ‘पान की टपरी’ पर हों'

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाना पटोले ने कसा तंजकहा- पीएम ऐसे बोल रहे थे जैसे वो किसी ‘पान टपरी’ पर होंराज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण पर साधा निशाना

नई दिल्ली: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। अब महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने पीएम मोदी के भाषण पर कटाक्ष किया है। नाना पटोले ने प्रधानमंत्री मोदी के संसद में दिए जवाब के बारे में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च सदन में ऐसे बात की जैसे वह ‘पान की टपरी’ पर हों।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा,  "मोदी सरकार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के भाषण को रिकॉर्ड से हटाकर लोकतंत्र की हत्या की है। आपको पीएम मोदी का भाषण देखना चाहिए था, वो ऐसे बोल रहे थे जैसे वो किसी ‘पान टपरी’ पर हों।"

दरअसल 9 फरवरी 2023 को राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उन्हें यह बात समझ नहीं आती कि उनकी पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम रखने से डरता क्यों है? पीएम मोदी ने कहा था, “क्या सरनेम रखने में शर्मिंदगी है? इतना बड़ा महान व्यक्तित्व अगर आपको मंजूर नहीं है, परिवार को मंजूर नहीं है और हमारा हिसाब मांगते रहते हो।”

प्रधानमंत्री के इस भाषण के बाद खूब हंगामा भी हुआ। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि इस तरह की बातें वही व्यक्ति करेगा जिसको भारत की संस्कृति की समझ नहीं है। पार्टी महासचिव सुरजेवाला ने कहा था कि आखिर भारत में ऐसा कौन सा व्यक्ति है जो अपने नाम के साथ नाना का सरनेम लगाता है?

कांग्रेस अध्यक्ष भी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में अडाणी संकट का जिक्र न करने पर भड़के थे। बाद में एक प्रेस कान्फ्रेंस में खड़गे ने कहा था, "हमने संसद में मुद्दा उठाया कि एक व्यक्ति जिसकी आमदनी 2019 में सिर्फ 1 लाख करोड़ थी ढाई साल में उसकी संपत्ति 13 लाख करोड़ हो गई। एलआईसी और भारतीय स्टेट बैंक के आलावा अन्य सरकारी बैकों से अडाणी को 82 हजार करोड़ दिया गया है। यह सारा पैसा सरकारी है जो पीएम मोदी ने अडाणी को दे दिया।"

Web Title: Maharashtra Cong chief nana Patole on Modi said PM speech was as if he was speaking at paan tapri

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे