महाराष्ट्र: BJP नेता मंगल प्रभात लोढ़ा और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला ठाणे जिले में हुआ दर्ज

By भाषा | Published: October 26, 2019 11:20 PM2019-10-26T23:20:21+5:302019-10-26T23:20:21+5:30

कपूरबावडी पुलिस थाना के वरिष्ठ निरीक्षक ए वी देशमुख ने बताया कि शिकायतकर्ता एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं। उन्होंने तीन साल पहले ठाणे के बालकुम में एक लोढ़ा समूह की परियोजना में एक फ्लैट खरीदा था।

Maharashtra: Case of cheating against builder, BJP leader Lodha, others | महाराष्ट्र: BJP नेता मंगल प्रभात लोढ़ा और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला ठाणे जिले में हुआ दर्ज

File Photo

Highlightsमुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढ़ा सहित लोढ़ा बिल्डर्स के निदेशकों के खिलाफ पड़ोसी ठाणे जिले में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया है। तय समय में फ्लैट नहीं सौंपे जाने की शिकायत पर एक स्थानीय अदालत के आदेश पर यह कार्रवाई की गई।

मुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढ़ा सहित लोढ़ा बिल्डर्स के निदेशकों के खिलाफ पड़ोसी ठाणे जिले में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया है। तय समय में फ्लैट नहीं सौंपे जाने की शिकायत पर एक स्थानीय अदालत के आदेश पर यह कार्रवाई की गई।

हालांकि, पुलिस ने बताया कि यह मामला फ्लैट खरीदार और भवन निर्माण कंपनी के बीच सौहार्द्रपूर्ण तरीके से सुलझा लिया गया है। कपूरबावडी पुलिस थाना के वरिष्ठ निरीक्षक ए वी देशमुख ने बताया कि शिकायतकर्ता एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं। उन्होंने तीन साल पहले ठाणे के बालकुम में एक लोढ़ा समूह की परियोजना में एक फ्लैट खरीदा था।

शिकायतकर्ता ने कहा कि यह फ्लैट अगस्त 2017 तक सौंपे जाने की उम्मीद थी। लेकिन, इस पर कब्जा नहीं मिला। इस वजह से उन्होंने ठाणे की अदालत में एक शिकायत दायर की, जिसने पुलिस को भवन निर्माण कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया।

अधिकारी ने बताया कि मंगल प्रभात लोढ़ा और अन्य के खिलाफ बृहस्पतिवार को आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत एक मामला दर्ज किया गया। हालांकि, दोनों पक्षों ने इसके अगले दिन मुलाकात की और फ्लैट शिकायतकर्ता को सौंप दिया गया।

देशमुख ने बताया कि शिकायतकर्ता ने पुलिस से कहा कि वह इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। मामला बंद करने से पहले दोनों पक्षों के बयान दर्ज किये जाएंगे।

Web Title: Maharashtra: Case of cheating against builder, BJP leader Lodha, others

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे