मौसम अलर्टः भोपाल समेत पूरे एमपी में बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

By शिवअनुराग पटैरया | Published: June 18, 2020 03:44 PM2020-06-18T15:44:11+5:302020-06-18T15:44:11+5:30

बीते 24 घंटों में भोपाल शहर में 7 से.मी. बरसात हुुई. इस सीजन में राजधानी में अब तक 16.73 सेमी बरसात हो चुकी है, जो पिछले सालों से ज्यादा है. इससे पहले वर्ष 2013 में सीजन में सबसे ज्यादा 16.67 सेमी बारिश हुई थी.  

Madhya Pradesh Weather alert rain entire MP including Bhopal meteorological department issued yellow alert | मौसम अलर्टः भोपाल समेत पूरे एमपी में बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बैतूल, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, आगर, नीमच एवं मंदसौर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा। (file photo)

Highlightsगोहरगंज, कालापीपल, लटेरी और सिलवानी में 4, बेगमगंज, चितरंगी, सौसर, देवरी और सरई में 3 सेमी बरसात हुई.इंदौर, ग्वालियर, एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे होगी.कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना तथा अल्पकालिक तेज हवा की चेतावनी दी है.

भोपालः पिछले 24 घंटों  के दौरान प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर बरसात हुई.  इसके साथ ही आगामी 24 घंटों के लिए भारी बरसात की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

बीते 24 घंटों में भोपाल शहर में 7 से.मी. बरसात हुुई. इस सीजन में राजधानी में अब तक 16.73 सेमी बरसात हो चुकी है, जो पिछले सालों से ज्यादा है. इससे पहले वर्ष 2013 में सीजन में सबसे ज्यादा 16.67 सेमी बारिश हुई थी.  

इसके साथ ही सिंगरौली में 15, भोपाल एयरपोर्ट, नरसिंहगढ़ और नबीबाग में 9, सीहोर में 8, विदिशा में 6, इछावर और माडा में 5, सिहावल, नसरूल्लागंज, गोहरगंज, कालापीपल, लटेरी और सिलवानी में 4, बेगमगंज, चितरंगी, सौसर, देवरी और सरई में 3 सेमी बरसात हुई.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में जबलपुर, रीवा संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर शहडोल, सागर, भोपाल, होशंगाबाद एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर इंदौर, ग्वालियर, एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे होगी.

आगामी 24 घंटों में राज्य के सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर डिंडोरी, जबलपुर, मण्डला, सिवनी, बालाघाट, राजगढ़, बैतूल, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, आगर, नीमच एवं मंदसौर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना तथा अल्पकालिक तेज हवा की चेतावनी दी है.

भोपाल में मिले कोरोना के 58 नए मरीज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कोरोना के 58 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़Þकर 2 हजार 390 हो गई है. राजधानी भोपाल में आज जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उनमें कमर्शियल टैक्स विभाग के 2 और जनसंपर्क विभाग के 1 अधिकारी, कर्मचारी शामिल हैं.

राजधानी भोपाल में आज जो लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा 9 लोग ऐशबाग और 7  महामाई के बाग क्षेत्र से हैं. कोरोना से बढ़Þते हुए संक्रमण के बीच 18 लोग कोरोना को परास्त कर अपने घरों के लिए रवाना हो गए. इन सभी लोगों को सुबह चिरायु अस्पताल से स्वस्थ्य होंने पर डिस्चार्ज किया गया. गौरतलब है कि कल 17 जून को भी भोपाल में कोरोना के पचास नए मरीज पाए गए थे. वहीं भोपाल में अब तक कोरोना से 73 लोगों की मृत्यु हो चकी है. 

Web Title: Madhya Pradesh Weather alert rain entire MP including Bhopal meteorological department issued yellow alert

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे