मध्य प्रदेश: भोपाल समेत राज्यभर में बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया तेज बरसात और बिजली गिरने का अलर्ट

By शिवअनुराग पटैरया | Published: June 23, 2020 03:35 PM2020-06-23T15:35:36+5:302020-06-23T15:35:36+5:30

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा, जबलपुर, शहडोल एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर सागर एवं भोपाल के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कही-कही वर्षा दर्ज की गई.

Madhya Pradesh: Rainfall across state including Bhopal, Meteorological Department issued alert for heavy rain and lightning | मध्य प्रदेश: भोपाल समेत राज्यभर में बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया तेज बरसात और बिजली गिरने का अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बरसात और बिजली गिरने व चमकने की चेतावनी दी है.

Highlightsभोपाल समेत प्रदेश भर के दूसरे हिस्सों में आज भी बादल झूमकर बरसे. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बरसात और बिजली गिरने व चमकने की चेतावनी दी है.

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश भर के दूसरे हिस्सों में आज भी बादल झूमकर बरसे. राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही बरसात होती रही. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बरसात और बिजली गिरने व चमकने की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश पूरे इंदौर संभाग के साथ साथ भोपाल संभाग के अधिकांश हिस्सों में तथा उज्जैन संभाग के कुछ हिस्सों में आ चुका है जिसकी उत्तरी सीमा अहमदाबाद, शाजापुर एवं फतेहपुर से होकर गुजर रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा, जबलपुर, शहडोल एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर सागर एवं भोपाल के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कही-कही वर्षा दर्ज की गई.

बीते 24 घंटों में राज्य के कटनी, बरही में 11 सेन्टीमीटर, गाडरवाडा एवं पुष्पराजगढ़ में 10 सेन्टीमीटर, अमरवाडा में 8 सेन्टीमीटर, हरई में 7 सेन्टीमीटर, पाली, अमरपाटन में 6 सेन्टीमीटर, सिंगरौली, निवास, करंजिया, खातेगांव, सोनकच्छ और सिलवानी में 5 सेन्टीमीटर, ब्यावरा चौराई, गोहपरू, परसिया, उमरिया, माडा, मनासा और गोहरगंज में 4 सेन्टीमीटर, अमरकंटक,डिंडोरी, अमरपुर, सीधी, देवसर, शाहपुरा, मैहर, सिवनी, रीठी, नागौद, शामगढ़ और नसरूल्लागंज में 3 सेन्टीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

प्रदेश में सभी संभागों के जिलों के जिलों में विशेष परिवर्तन नही हुआ. रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में सामान्य से तापमान विशेष रुप से कम रहा. जबलपुर, सागर एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में तापमान सामान्य से कम तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 39 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर एवं दतिया में दर्ज किया गया.

मौसम कार्यालय के अनुसार राज्य के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे गिर सकती हैं. वहीं  भोपाल, होशंगाबाद एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक से साथ बौछारे पड़ सकती है. इसके साथ ही इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों मे कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक साथ बौछारे गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ स्थानों रीवा, सतना, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगर, नीमच, मंदसौर और अशोकनगर के जिलों में कही कही भारी वर्षा हो सकती है. वहीं राज्य के कुछ स्थानों उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कही-कही गरज चमक के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना है.

Web Title: Madhya Pradesh: Rainfall across state including Bhopal, Meteorological Department issued alert for heavy rain and lightning

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे