मध्यप्रदेश : जबलपुर जिले के गांवों में घुसे दो जंगली हाथियों में से एक की मौत

By भाषा | Published: November 27, 2020 06:28 PM2020-11-27T18:28:20+5:302020-11-27T18:28:20+5:30

Madhya Pradesh: One of two wild elephants killed in villages of Jabalpur district | मध्यप्रदेश : जबलपुर जिले के गांवों में घुसे दो जंगली हाथियों में से एक की मौत

मध्यप्रदेश : जबलपुर जिले के गांवों में घुसे दो जंगली हाथियों में से एक की मौत

जबलपुर (मप्र), 27 नवंबर मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के ग्रामीण इलाकों में पिछले 48 घंटे से घूम रहे दो जंगली हाथियों में से एक हाथी शुक्रवार दोपहर मृत मिला।

वनमंडलाधिकारी अंजना तिर्की ने बताया कि जबलपुर जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर मोहस गांव के पास एक हाथी का शव शुक्रवार दोपहर को मिला। पशु चिकित्सकों का एक दल मौके पर पहुंच गया है और उसकी मौत के कारण का पता लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि, प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हुई है।

तिर्की ने बताया कि संभावना जताई जा रही है कि दूसरे हाथी के द्वारा धक्का दिए जाने के बाद यह हाथी गिर गया होगा और उसे इस दौरान दिल का दौरा पड़ गया होगा। उन्होंने कहा कि इलाके में घुसे दूसरे हाथी की खोज जारी है।

कुछ ही घंटे पहले तिर्की ने बताया था कि पड़ोसी मंडला जिले से जबलपुर जिले के दक्षिणी हिस्से में इन दो हाथियों ने प्रवेश किया और नर्मदा नदी के किनारे बसे गांवों में घूम रहे हैं। ये मंगेली, मोहस और जमतरा के गांवों में दिखाई दिए हैं। हालांकि, इन्होंने अब तक न तो किसी व्यक्ति पर हमला किया है और न ही किसी की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Madhya Pradesh: One of two wild elephants killed in villages of Jabalpur district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे