मध्यप्रदेश : संपत्ति विवाद में राजमाता को जान से मारने की धमकी देने के लिए पन्ना राजघराने की बहू गिरफ्तार

By भाषा | Published: July 22, 2021 08:14 PM2021-07-22T20:14:15+5:302021-07-22T20:14:15+5:30

Madhya Pradesh: Daughter-in-law of Panna royal family arrested for threatening to kill Rajmata in property dispute | मध्यप्रदेश : संपत्ति विवाद में राजमाता को जान से मारने की धमकी देने के लिए पन्ना राजघराने की बहू गिरफ्तार

मध्यप्रदेश : संपत्ति विवाद में राजमाता को जान से मारने की धमकी देने के लिए पन्ना राजघराने की बहू गिरफ्तार

Next

पन्ना (मध्यप्रदेश), 22 जुलाई मध्यप्रदेश के पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी देवी को अपनी सास राजमाता दिलहर कुमारी को कथित रूप से जान से मारने की धमकी देने के मामले में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किये जाने के बाद जीतेश्वरी देवी को यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कमलेश कुमार सोनी की अदालत में पेश किया गया, जहां से उनकी जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि जीतेश्वरी देवी (करीब 50 साल) के खिलाफ यह कार्रवाई उनकी सास राजमाता दिलहर कुमारी (करीब 75 साल) की शिकायत पर की गई है।

पन्ना कोतवाली थाने के पुलिस निरीक्षक अरुण सोनी ने बताया कि कोतवाली में राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर महारानी जीतेश्वरी देवी को भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (जान से मारने की धमकी), 147 (बलवा करना), 148 (हथियारों के साथ बलवा करना), 149 (समूह द्वारा हिंसा), 294 (अश्लील कार्य), 323 (जानबूझ कर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुँचाना), 427 (ऐसी कोई कुचेष्टा करेगा और जिससे पचास रुपए या उससे अधिक की हानि या नुकसान हो), 458 (क्षति, हमला या सदोष अवरोध की तैयारी के करके रात में गृह-अतिचार) एवं आर्म्स एक्ट की धारा 25 व 27 के तहत बृहस्पतिवार सुबह यहां गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि राजमाता द्वारा 19 जून को दिए एक शिकायती पत्र पर यह मामला दर्ज किया गया था, जिस पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि इसमें राजमाता ने आरोप लगाया है कि पिछले महीने 19 जून की रात महारानी जीतेश्वरी देवी ने अपने पक्ष के कुछ लोगों के साथ महल में मेरे पक्ष के कुछ लोगों पर हमला करने के साथ-साथ गाली-गलौच एवं मारपीट की। राजमाता ने यह भी कहा है कि महारानी ने अपने लोगों के साथ मेरे पक्ष के लोगों को कट्टा दिखाकर धमकी भी दी थी।

सोनी ने बताया कि सास-बहू की लड़ाई संपत्ति विवाद को लेकर लंबे समय से चली आ रही है और इस मामले में हमारे थाने में राजमाता की शिकायत पर 597/21 के तहत प्रकरण चल रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष एक ही महल में रहते हैं।

सोनी ने बताया कि राजमाता की शिकायत पर पुलिस ने महारानी सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें से एक को दो दिन पहले गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि चार फरार हैं।

सूत्रों के अनुसार इस राजघराने में विशेष रूप से राजमाता दिलहर कुमारी एवं उनकी बहू जीतेश्वरी देवी के बीच करोड़ों रुपये की संपत्ति एवं हीरों को लेकर लंबे समय से लड़ाई चल रही है।

इस बीच, गिरफ्तारी के बाद पुलिस वाहन में बैठते समय जीतेश्वरी देवी ने मीडिया से कहा, ‘‘मैं निर्दोष हूं। झूठी शिकायत पर मुझे गिरफ्तार किया गया है। बदले की भावना से यह शिकायत की गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Madhya Pradesh: Daughter-in-law of Panna royal family arrested for threatening to kill Rajmata in property dispute

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे