Madhya pradesh by election 2020: कमलनाथ पर भड़के भाजपा सांसद सिंधिया, कहा-हाँ मैं कुत्ता हूँ, कोई मेरे मालिक की तरफ देखेगा तो उसे काट लूँगा

By मुकेश मिश्रा | Published: October 31, 2020 08:37 PM2020-10-31T20:37:23+5:302020-10-31T20:37:36+5:30

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. नेताओं की बयानबाजी तेज होती जा रही है. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन के सिंधिया को कुत्ता बताने वाले बयान पर अशोकनगर में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार किया है.

Madhya pradesh by election 2020 Former Chief Minister Kamal Nath BJP MP Jyotiraditya Scindia dog | Madhya pradesh by election 2020: कमलनाथ पर भड़के भाजपा सांसद सिंधिया, कहा-हाँ मैं कुत्ता हूँ, कोई मेरे मालिक की तरफ देखेगा तो उसे काट लूँगा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से एक कहावत सुनाते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया था. (file photo)

Highlightsभाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निशाना साधा और 73 वर्षीय कांग्रेस नेता पर अहंकारी होने का आरोप लगाया.मंच से कहा कि "सुन लीजिए कमलनाथ जी कि हां मैं कुत्ता हूं, क्योंकि मेरा मालिक यह जनता है, जिसकी मैं सेवा करता हूं, मैं सेवा करता हूं.कमलनाथ जी में कुत्ता हूं क्योंकि कुत्ता अपने मालिक और अपने दाता की रक्षा करता है और जो उसके मालिकों के साथ भ्रष्टाचार करेगा, गलत करेगा उसे कुत्ता काटेगा भी. "

इंदौरः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभाओं में उनके समर्थकों द्वारा अक्सर लगाए जाने वाले "जय-जय कमलनाथ" के नारे पर भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निशाना साधा और 73 वर्षीय कांग्रेस नेता पर अहंकारी होने का आरोप लगाया.

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. नेताओं की बयानबाजी तेज होती जा रही है. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन के सिंधिया को कुत्ता बताने वाले बयान पर अशोकनगर में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पलटवार किया है.

उन्होंने मंच से कहा कि "सुन लीजिए कमलनाथ जी कि हां मैं कुत्ता हूं, क्योंकि मेरा मालिक यह जनता है, जिसकी मैं सेवा करता हूं, मैं सेवा करता हूं. हां कमलनाथ जी में कुत्ता हूं क्योंकि कुत्ता अपने मालिक और अपने दाता की रक्षा करता है और जो उसके मालिकों के साथ भ्रष्टाचार करेगा, गलत करेगा उसे कुत्ता काटेगा भी. "

हाल ही में अशोक नगर विधानसभा के शाडोरा में कार्यकर्ता सम्मेलन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से एक कहावत सुनाते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया था. झूठ बोले कौआ काटे काले कौवे से डरियो और वह काला कौआ मैं हूं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को काला कौआ कहा था और उसी काले ने कांग्रेस को काटा है. गौरलतब हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा में शामिल होने पर अपने आपको टाइगर बताया था. बहरहाल, उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश की राजनीति में टाइगर, कौवा और अब कुत्ते शब्द की एंट्री हो गई है.

सिंधिया ने इंदौर शहर से 25 किलोमीटर दूर डकाच्या गांव में एक चुनावी सभा में श्रोताओं से "जय-जय सियाराम" का नारा लगवाते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने (अयोध्या में) शिलान्यास करते हुए राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है. राम मंदिर देश की 130 करोड़ जनता की भावनाओं से जुड़ा है.

 देश और भाजपा में यही नारा (जय-जय सियाराम) लगता है... और कांग्रेस में नारा लगता है-जय-जय कमलनाथ।" उन्होंने कहा, "भाजपा और कांग्रेस में यही अंतर है. जो व्यक्ति अपने आप को भगवान के समान समझे, उसके अहंकार को हमें आगामी तीन तारीख (सूबे की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के मतदान की तिथि) को चूर-चूर करके छोड़ना है."

Web Title: Madhya pradesh by election 2020 Former Chief Minister Kamal Nath BJP MP Jyotiraditya Scindia dog

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे