मौसम अपडेटः मध्य प्रदेश पर मानसून फिर हुआ मेहरबान, सोलह जिलों में भारी बरसात की चेतावनी, येलो अलर्ट

By शिवअनुराग पटैरया | Published: July 14, 2020 05:18 PM2020-07-14T17:18:38+5:302020-07-14T17:18:38+5:30

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल एवं रीवा संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर जबलपुर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर सागर, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में कही कही वर्षा दर्ज की गई.

Madhya Pradesh bhopal Weather updates Alert issued heavy rain Monsoon again sixteen districts Yellow alert | मौसम अपडेटः मध्य प्रदेश पर मानसून फिर हुआ मेहरबान, सोलह जिलों में भारी बरसात की चेतावनी, येलो अलर्ट

सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, संभागों के जिलों कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के बौछारे पड़ सकती है।

Highlightsमौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य के सोलह जिलों में भारी बर्षा की चेतावनी दी है। मझौली, चौरई, रामपुर, ब्यावरा एवं नरसिंहगढ़ में 3 सेमी, जीरापुर, कटनी, अनूपपुर, समनापुर एवं सतना में 2 सेमी वर्षा दर्ज की गई।आगामी 24 घंटों में राज्य में जबलपुर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चंमक साथ के बौछारे पड़ सकती हैं।

भोपालः मध्य प्रदेश पर एक बार फिर मानसून मेहरबान हो चला है। आज मध्य प्रदेश के तमाम हिस्से में बारिस हो रही है। बीते 24 घंटों में भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में अच्छी बरसात दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य के सोलह जिलों में भारी बर्षा की चेतावनी दी है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल एवं रीवा संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर जबलपुर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर सागर, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में कही कही वर्षा दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के वह जिले चितरंगी एवं राजगढ़ में 8 सेमी, सीधी में 7 सेमी, शाहपुरा एवं हनुमना में 5 सेमी, बाजाग, खुरई एवं देवसर में 4 सेमी,बातीगढ़, मझौली, चौरई, रामपुर, ब्यावरा एवं नरसिंहगढ़ में 3 सेमी, जीरापुर, कटनी, अनूपपुर, समनापुर एवं सतना में 2 सेमी वर्षा दर्ज की गई।

आगामी 24 घंटों में राज्य में जबलपुर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चंमक साथ के बौछारे पड़ सकती हैं। वहीं रीवा, शहडोल, उज्जैन संभागों के जिलों अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की संभावना है। इसी तरह सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, संभागों के जिलों कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के बौछारे पड़ सकती है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के सोलह जिलों सिवनी, मंडला, बालाघाट, कटनी, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, सीहोर, होंशगाबाद, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, धार, देवास, शाजापुर जिलों में कही कही भारी की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Weather updates Alert issued heavy rain Monsoon again sixteen districts Yellow alert

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे