बारिश से बेहाल लखनऊ, घुटने भर पानी में कमिश्नर रोशन जैकब ने लिया हालात का जायजा, वीडियो हुआ वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 16, 2022 11:05 AM2022-09-16T11:05:02+5:302022-09-16T11:24:44+5:30

गुरुवार लखनऊ में भारी बारिश से कैंट अंतर्गत दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 लोगो की मृत्यु हो गई। मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में 2 लोग घायल भी हुए हैं।

Lucknow rain Commissioner Roshan Jacob took stock of the situation in knee-deep water video viral | बारिश से बेहाल लखनऊ, घुटने भर पानी में कमिश्नर रोशन जैकब ने लिया हालात का जायजा, वीडियो हुआ वायरल

बारिश से बेहाल लखनऊ, घुटने भर पानी में कमिश्नर रोशन जैकब ने लिया हालात का जायजा, वीडियो हुआ वायरल

Highlightsबारिश के कारण पूरा लखनऊ पानी-पानी हो गया है।लखनऊ कमिश्नर रोशन जैकब ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।प्रशासन ने लोगों से कहा कि बिना वजह घर से बाहर न निकलें।

लखनऊः भारी बारिश के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कई जगहों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। कई घरों में पानी घुसने की भी सूचना हैं। वहीं लगातार हो रही बारिश ने हादसे को भी जन्म दिया। गुरुवार लखनऊ में भारी बारिश से कैंट अंतर्गत दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 लोगो की मृत्यु हो गई। मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में 2 लोग घायल भी हुए हैं।

बारिश के कारण शहर पानी-पानी हो गया है। हादसों और जलजमाव की स्थिति को देख लखनऊ कमिश्नर रोशन जैकब ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। वहीं जल भराव का सामना कर रहे कई इलाकों को खुद निरीक्षण किया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिस आयुक्त जैकब घुटने भर पानी में हालात का जायजा लेती दिखाई दे रही हैं।

बताया जा रहा है कि वीडियो इंजीनियरिंग कॉलेज, जानकीपुरम और रिवरफ्रंट कॉलोनी के आसपास के क्षेत्रों की हैं। रोशन जैकब को एक शख्स के सहारे पानी में चलते देखा जा सकता है। वह अपनी चप्पल अपने हाथ में ले रखी हैं। एक पुलिसकर्मी उनको छाते के जरिए बारिश से बचाने की कोशिश कर रहा है।

आयुक्त ने इसके मद्देनजर टोल फ्री नंबर जारी किया है। जरूरतमंग 1533 अथवा 9151055671/9151055672/915105673 पर फोन कर मदद मांग सकते हैं। प्रशासन ने लोगों से कहा कि बिना वजह घर से बाहर न निकलें। किसी भी अप्रिय घटना या फिर दुर्घटना होने की संभावना पर हेल्पलाइन नंबर पर तुरंत फोन करें।

Web Title: Lucknow rain Commissioner Roshan Jacob took stock of the situation in knee-deep water video viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे