लाइव न्यूज़ :

Lokmat Impect: खबर पर संज्ञान,28 हजार पदों पर होगी भर्ती, MP सामान्य प्रशासन विभाग का PEB को पत्र

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: January 27, 2024 12:44 PM

लोकमत की खबरों पर MP सरकार ने लिया संज्ञान। कर्मचारी मंडल (PEB) की रुकी परीक्षाओं के नतीजे होंगे घोषित। मोहन सरकार तय किया फार्मूला।

Open in App
ठळक मुद्देलोकमत की खबर के बाद जागीं सरकारएमपी कर्मचारी चयन मंडल की परीक्षाओं के नतीजों का इंतजार होगा खत्मराज्य शासन ने कर्मचारी चयन मंडल को सुझाया फार्मूला

कर्मचारी चयन मंडल की परीक्षाओं ेके रिजल्ट होंगे घोषित

मध्य प्रदेश में लाखों युवाओं के भविष्य से जुड़े मामले को लेकर लोकमत की दिखाई खबर का असर हुआ है। मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने कर्मचारी चयन मंडल के द्वारा आयोजित सरकारी पदों पर भर्ती परीक्षाओं के नतीजे घोषित करने का ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश के लाखों युवाओं के भविष्य से जुड़े और सरकारी पदों पर भर्ती को लेकर परेशान परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने कर्मचारी चयन मंडल के द्वारा आयोजित परीक्षाओं के नतीजे घोषित करने का ऐलान कर दिया है। सीएम मोहन के ऐलान के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने कर्मचारी चयन मंडल को नतीजे घोषित करने का फार्मूला सुझाया है।

शिवराज सरकार के कार्यकाल में हुई थी परीक्षाएं दरअसल मध्य प्रदेश में शिव राज में चुनाव के पहले आधा दर्जन परीक्षाओं के जरिए सरकारी पदों पर भर्ती की तैयारी हुई थी। लेकिन परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी और आरक्षण फार्मूले को लेकर परीक्षाओं के नतीजे अब तक घोषित नहीं हो पाए ।

लोकमत ने खबरों के जरिए उठाया था मुद्दा

लोकमत ने 18 जनवरी को दिखाई एक खबर में सवाल उठाया था कि क्या शिवराज के दाग मोहन धो पाएंगे? इसके बाद 19 जनवरी को लोकमत ने सरकार को आइना दिखाया था कि जब एक विभाग के अधीन परीक्षा लेने वाली दो एजेंसियां हैं जिसमें से एक एजेंसी एमपीपीएससी परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर रही है तो दूसरी तरफ कर्मचारी चयन मंडल में वह फार्मूला क्यों लागू नहीं किया जा रहा?

 इसी खबर को संज्ञान लेते हुए मोहन सरकार ने अब सभी परीक्षाओं के नतीजे जल्द घोषित करने का ऐलान किया है और वहीं राज्य सरकार ने कर्मचारी चयन मंडल को 87- 13 का फार्मूला सुझाया है। पत्र में PEB को MPPSC के घोषित नतीजे की तरह कर्मचारी चयन मंडल के नतीजे घोषित करने का सुझाव दिया है । इसके तहत 87 पदों पर नतीजे घोषित होंगे जबकि 13 फीसदी पदों की चयन सूची कोर्ट के अंतिम आदेश के बाद जारी होगी।

 

किन परीक्षाओ के रिजल्ट होंंगे घोषित

दरसल मध्य प्रदेश में चुनाव के पहले आयोजित पटवारी भर्ती, वनरक्षक भर्ती, पुलिस कांस्टेबल, कृषि विस्तार अधिकारी जैसे विभागों में भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित की थी जिसमें 25 लाख से ज्यादा युवाओं ने हिस्सा लिया था और लंबा समय बीत जाने के बाद इन परीक्षाओं के नतीजे घोषित नहीं हो पाए। सरकार के इस सिस्टम पर लोकमत के सवाल उठाने के बाद सरकार ने अब नतीजे घोषित करने की तैयारी कर ली है। 

टॅग्स :भारतMadhya Pradeshएग्जाम रिजल्ट्समोहन यादवव्यापमं
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'हिंदी चीनी भाई-भाई' की नई मिसाल! दोनों देशों के बीच व्यापार में हुई वृद्धि, अमेरिका को छोड़ा पीछे

विश्वनेपाल के कामी रीता शेरपा ने 29 बार माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई कर रचा इतिहास, तोड़ा अपना रिकॉर्ड

भारतMother’s Day 2024: जानिए मदर्स डे का इतिहास, पढ़िए मां पर लिखे गए ये खूबसूरत शेर, 12 मई को मनाया जाएगा मातृ दिवस

क्रिकेटIPL 2024: MS Dhoni से मिलने पहुंचा फैन, लाइव मैच में तोड़ा सुरक्षा घेरा, छुए पैर और फिर हुआ ये..

भारतब्लॉग: हड़ताल के तौर-तरीकों पर जापान से ली जानी चाहिए सीख

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Polls Fourth Phase Voting 2024: आज 96 लोकसभा सीट, आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीट के लिए मतदान

भारतPM Narendra Modi Interview: भाजपा को जीत का इतना यकीन था तो राज ठाकरे को साथ क्यों लिया?, मनसे प्रमुख पर क्या बोले प्रधानमंत्री

भारतPM Narendra Modi Interview: विरोधी दल केवल आरक्षण के मुद्दे पर ही आपको क्यों घेर रहे हैं?, जानिए पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब

भारतPM Narendra Modi Interview: 2019 में महाराष्ट्र में 41 सीटों पर जीते थे, 2024 में आपको क्या लग रहा है?

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में 20% उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले, एडीआर की रिपोर्ट से हुआ खुलासा