VIDEO: यहां मतदान करने पहुंचे वोटरों पर बरसाए गए फूल, ढोल बजाकर किया गया स्वागत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 11, 2019 09:08 PM2019-04-11T21:08:59+5:302019-04-11T21:09:47+5:30

Lok Sabha Elections 2109: का इस तरह से स्वागत निश्चित तौर पर चुनाव की अहमियत को दर्शाता है साथ ही यह प्रेरणा भी देता है कि लोकतंत्र के पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करने जरूर जाना चाहिए।

Lok Sabha Elections 2109: Flower petals showered and Dhol played for Voters in Baghpat | VIDEO: यहां मतदान करने पहुंचे वोटरों पर बरसाए गए फूल, ढोल बजाकर किया गया स्वागत

उत्तर प्रदेश के बागपत में फूल बरसाकर और ढोल बजाकर मतदाताओं का स्वागत किया गया। (सोर्स- एएनआई)

Highlightsयूपी के बागपत में फूल बरसाकर और ढोल बजाकर किया गया मतदाताओं का स्वागतपहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर हुआ मतदान, लोगों बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

Lok Sabha Elections 2109: उत्तर प्रदेश के बागपत के बड़ौत में मतदान की एक अलग ही तस्वीर नजर आई। समाचार एजेंसी एएनआई ने करीब 25 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें कुछ लोग खास ढंग में मतदाताओं का स्वागत करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में मतदाताओं पर फूल बरसाए जा रहे हैं और ढोल बजाकर उनका स्वागत किया जा रहा है। वीडियो में कुछ लड़के खाकी वर्दी में ऐसा करते हुए दिखाई दे रहे हैं, संभवत: वे या तो एनसीसी या स्काउट्स एंड गाइड्स से संबंधित हो सकते हैं। मतदाताओं का इस तरह से स्वागत निश्चित तौर पर चुनाव की अहमियत को दर्शाता है साथ ही यह प्रेरणा भी देता है कि लोकतंत्र के पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करने जरूर जाना चाहिए। 

बता दें कि इस वीडियो के अलावा भी बहुत से ऐसे लोगों की तस्वीरें भी सामने आईं जिन्होंने चुनाव की अहमियत के बारे में सोचने पर एक बार फिर मजबूर किया। आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले में एक बुजुर्ग पिता अपने बेटे की गोद में वोट डालने पहुंचा। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में एक बुजुर्ग बैशाखी के सहारे मतदान केंद्र पहुंचा। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में दूल्हा-दुल्हन भी मतदान करने पहुंचे। 


जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में 97 वर्षीय महिला ने वोट डाला। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों की धमकियों का कोई असर नहीं हुआ और बीते 9 अप्रैल को बीजेपी विधायक भीमा मांडवी की नक्सली हमले में मौत के बावजूद भी लोग बढ़-चढ़कर मतदान करने पहुंचे। नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति ने वोट डाला।

बता दें कि पहले चरण के मतदान में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोट डाले गए। नागालैंड (1 सीट) - 78%, मणिपुर (1 सीट) - 78.2%, त्रिपुरा (1 सीट) - 81.8%, पश्चिम बंगाल (2 सीटें) - 81% ऐसी जगहें रहीं जहां मतदान प्रतिशत अच्छा रहा। 
 

Web Title: Lok Sabha Elections 2109: Flower petals showered and Dhol played for Voters in Baghpat