Lok Sabha Elections 2024: "लालू यादव भ्रष्ट हैं, वो अब केवल अपने परिवार के लिए जीते हैं, बिहार के लोग उनसे प्रभावित नहीं होते हैं", डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का राजद प्रमुख पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 10, 2024 07:17 AM2024-04-10T07:17:56+5:302024-04-10T07:22:43+5:30

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि लालू यादव एक 'भ्रष्ट' नेता हैं जो केवल अपने परिवार के लिए जीते हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "Lalu Yadav is corrupt, he now lives only for his family, people of Bihar are not impressed by him", Deputy CM Samrat Chaudhary's attack on RJD chief | Lok Sabha Elections 2024: "लालू यादव भ्रष्ट हैं, वो अब केवल अपने परिवार के लिए जीते हैं, बिहार के लोग उनसे प्रभावित नहीं होते हैं", डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का राजद प्रमुख पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsबिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर बोला तीखा हमला सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव एक 'भ्रष्ट' नेता हैं, जो केवल अपने परिवार के लिए जीते हैंउन्होंने कहा कि लालू यादव अब जो कहते हैं या करते हैं, लोग उससे प्रभावित नहीं होते हैं

औरंगाबाद: बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि लालू यादव एक 'भ्रष्ट' नेता हैं, जो केवल अपने परिवार के लिए जीते हैं।

भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "लालू यादव अब जो कहते हैं या करते हैं, लोग उससे नहीं प्रभावित होते हैं। वह सांप्रदायिक कलह फैलाने की कोशिश करते हैं। यह उनकी पुरानी आदत है। वह ऐसा करते रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "बिहार के लोग काफी लंबे समय से जानते हैं कि वह भ्रष्ट हैं और केवल अपने परिवार के लिए जीते हैं। वह कभी भी अपने परिवार के बाहर किसी के लिए काम नहीं कर सकते।"

इस बीच, राजद ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। लालू की बेटी बीमा भारती को पूर्णिया सीट से मैदान में उतारा गया है, जबकि रोहिणी आचार्य सारण सीट से चुनाव लड़ेंगी, जहां उनका मुकाबला मौजूदा भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी से होगा।

पार्टी ने पाटलिपुत्र सीट से लालू यादव ने अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती को भी चुनाव के मैदान में उतारा है। वहीं जय प्रकाश यादव बांका से और विजय कुमार शुक्ला वैशाली से चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले 2 अप्रैल को सम्राट चौधरी ने पूछा था कि क्या लालू जानते हैं कि नीति क्या होती है। इसके साथ चौधरी ने उन्हें एक भी नीति का नाम बताने की चुनौती दी थी जिसे उन्होंने शुरू किया था और वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बंद कर दिया था।

एएनआई से बात करते हुए, चौधरी ने कहा, "क्या लालू यादव को पता है कि नीति क्या है? एक नीति का नाम बताएं जो उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में अपने 15 साल के शासन में शुरू की थी। एक नीति का नाम बताएं जो उनके द्वारा शुरू की गई थी और नीतीश कुमार द्वारा बंद कर दी गई थी?"

राजद द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की इस सूची में आगामी सात चरण के चुनावों के लिए 22 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस बीच राजद प्रमुख लालू यादव की हाल ही में बिहार के सारण जिले में हरिहरनाथ मंदिर की यात्रा पर चौधरी ने 1 अप्रैल को कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'डर' था जो विपक्षी खेमे के राजनेताओं को भगवान की ओर आकर्षित कर रहा था।

डिप्टी सीएम ने कहा था, "यह पीएम मोदी का डर था जिसने उन्हें मंदिर में जाने और दैवीय शरण लेने के लिए प्रेरित किया। मैं कामना करता हूं कि लालू जी स्वस्थ रहें। हालांकि, उनकी हार अवश्यंभावी है।"

आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर भरोसा जताते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा, इससे पहले, नीतीश कुमार और पीएम मोदी की जोड़ी बिहार की सभी 40 सीटों पर बीजेपी को जीत दिलाएगी।

बिहार में सभी सात चरणों में 40 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। पहले चरण में चार सीटों पर मतदान होगा. अन्य 5 सीटों पर चरण 2 और 5 के बीच मतदान होगा। चरण 6 और 7 में, प्रत्येक 8 सीटों के लिए मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Lalu Yadav is corrupt, he now lives only for his family, people of Bihar are not impressed by him", Deputy CM Samrat Chaudhary's attack on RJD chief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे