बीजेपी उम्मीदवार और पत्नी की मतदान केंद्र के भीतर की तस्वीरें वायरल, चुनाव नियमों के उल्लंघन का आरोप

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: May 14, 2019 07:50 PM2019-05-14T19:50:39+5:302019-05-14T19:50:39+5:30

कहा जा रहा है कि इस काम में मतदान केंद्र में ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी बीजेपी नेता का साथ दिया और हो सकता है कि दद्दन मिश्रा के साथ-साथ मतदान अधिकारियों पर भी चुनाव आयोग की कार्रवाई हो।

Lok Sabha Elections 2019: UP Shrawasti MP Daddan Mishra allegedly Violates polling rules | बीजेपी उम्मीदवार और पत्नी की मतदान केंद्र के भीतर की तस्वीरें वायरल, चुनाव नियमों के उल्लंघन का आरोप

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती से वर्तमान सांसद दद्दन मिश्रा और उनकी पत्नी की वोट डालते हुए फोटो वायरल हो रही है।

Highlightsउत्तर प्रदेश के श्रावस्ती के सांसद और वर्तमान बीजेपी उम्मीदवार दद्दन मिश्रा पर मतदान करने के दौरान चुनाव नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है।दद्दन मिश्रा और उनकी पत्नी पर आरोप है कि वोट डालते हुए उन्होंने मतदान केंद्र के भीत मोबाइल फोन से तस्वीर खिंचवाई थी।

उत्तर प्रदेश की श्रावस्ती लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद और उम्मीदवार दद्दन मिश्रा और उनकी पत्नी विमला मिश्रा पर मतदान के दौरान चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लग रहा है। दरअसल, दद्दन मिश्रा और उनकी पत्नी की चुनाव मतदान करते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बीजेपी नेता ने श्रावस्ती में बीती 12 मई को हुए चुनाव में मतदान किया था। कहा जा रहा है कि इस दौरान बीजेपी नेता और उनकी पत्नी की मतदान करते हुए तस्वीर मोबाइल फोन से खींची गई जोकि चुनाव नियमों का उल्लंघन है।

दरअसल, कहा जा रहा है कि मतदान केंद्र के भीतर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर नियमानुसार मनाही होती है। आम जनता मतदान केंद्र में मोबाइल फोन नहीं ले जा सकती है लेकिन सांसद के मतदान करने के दौरान इस नियम की कथित तौर पर अनदेखी की गई और उनके अलावा उनकी पत्नी की भी वोट डालते हुए तस्वीर खींची गई।

कहा जा रहा है कि इस काम में मतदान केंद्र में ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी बीजेपी नेता का साथ दिया और हो सकता है कि दद्दन मिश्रा के साथ-साथ मतदान अधिकारियों पर भी चुनाव आयोग की कार्रवाई हो।

सोशल मीडिया पर तस्वीर आने के बात बीजेपी नेता के खिलाफ चुनाव नियमों के उल्लंघन के तहत चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग हो रही है। कहा जा रहा है कि मतदान केंद्र पर बीजेपी नेता और उनकी पत्नी वोटिंग मशीन में चुनाव चिन्ह कमल के फूल वाली बटन दबाते हुए तस्वीर खिंचा रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दद्दन मिश्रा ने बीती 12 मई को भिनगा स्थित अलक्षेंद्र इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर वोट दिया था। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरणों का मतदान हो चुका और अब 19 मई को सातवें और आखिरी चरण का मतदान होना है। अब तक कई छोटे-बड़े नेताओं को चुनाव आयोग आचार संहिता उल्लंघन मामले में नोटिस भेज चुका है। इसमें यूपी के सीएम आदित्यनाथ भी नहीं बच सके। अब सबकी निगाहें इसी पर टिकी हैं कि दद्दन मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग क्या कार्रवाई करता है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: UP Shrawasti MP Daddan Mishra allegedly Violates polling rules