लोकसभा चुनावः BJP ने बनाई नई रणनीति, अब इन वोटर्स पर करने जा रही फोकस

By राजेंद्र पाराशर | Published: January 28, 2019 08:12 AM2019-01-28T08:12:57+5:302019-01-28T08:12:57+5:30

युवा मोर्चा द्वारा राज्य के सभी महाविद्यालयों में युवा संवाद का आयोजन किया जाएगा. इसके तहत न्यू इंडिया का संकल्प, खेलों में बढ़ता हुआ भारत, महिलाओं की भागीदारी, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, व्यापार की सुगमता और डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने जैसे विषयों पर संवाद आयोजित किए जाएंगे.

lok sabha election 2019: bjp is focusing on youth voters | लोकसभा चुनावः BJP ने बनाई नई रणनीति, अब इन वोटर्स पर करने जा रही फोकस

लोकसभा चुनावः BJP ने बनाई नई रणनीति, अब इन वोटर्स पर करने जा रही फोकस

मध्यप्रदेश में भाजपा की नजर एक बार फिर युवा मतदाताओं पर टिक गई है. भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए युवा मोर्चा को सक्रिय कर दिया है. युवा मोर्चा अब प्रदेश में महाविद्यालयों युवा संवाद का आयोजन करने की तैयारी कर रहा है. भाजपा ने विधानसभा चुनाव के बाद फिर से युवा मतदाताओं को आकर्षित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं. भाजपा इसके लिए युवा मोर्चा को सक्रिय कर रहा है. युवा मोर्चा ने संगठन के निर्देश पर राज्य में युवाओं के बीच पहुंचकर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए युवा संवाद का आयोजन करने की तैयारी कर ली है. 

युवा मोर्चा द्वारा राज्य के सभी महाविद्यालयों में युवा संवाद का आयोजन किया जाएगा. इसके तहत न्यू इंडिया का संकल्प, खेलों में बढ़ता हुआ भारत, महिलाओं की भागीदारी, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, व्यापार की सुगमता और डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने जैसे विषयों पर संवाद आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा बाइक रैली और नुक्कड़ नाटकों का सहारा लेकर भी भाजपा युवाओं को साधने की प्रयास कर रही है. भाजपा को उम्मीद है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उसे युवा मतदाता का सहारा मिला तो वह प्रदेश में अपने लक्ष्य को पाने में सफल हो जाएगी.

मीडिया विभाग को किया जा रहा सक्रिय

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा का मीडिया विभाग भी कम ही सक्रिय नजर आया. इसे लेकर भी वरिष्ठ नेता चिंतित नजर आए. हाल ही में चुनाव के लिए प्रदेश सह प्रभारी बनाए गए सतीश उपाध्याय ने मीडिया विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक ली और सक्रिय और आक्रामक होने को कहा. उपाध्याय पदाधिकारियों से कहा कि मीडिया विभाग केंद्र सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाए. 

उन्होंने कहा कि पार्टी प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी पार्टी तथा समाज के बीच संवाद सेतु की तरह काम करें. बैठक में पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, सहमीडिया प्रभारी संजय गोविंद खोचे, मुख्य प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय, प्रदेश प्रवक्ता हिदायतुल्ला शेख, रजनीश अग्रवाल, राजो मालवीय, राहुल कोठारी, राजपाल सिंह सिसोदिया, मीडिया संपर्क विभाग के प्रदेश संयोजक अनिल सौमित्र उपस्थित थे.

Web Title: lok sabha election 2019: bjp is focusing on youth voters