लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल के घाटल में पोलिंग बूथ के बाहर बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की गाड़ी पर हमला

By विनीत कुमार | Published: May 12, 2019 10:48 AM2019-05-12T10:48:17+5:302019-05-12T10:50:54+5:30

पश्चिम बंगाल में पिछले 5 चरणों में भी अलग-अलग जगहों पर हिंसा देखने को मिली है। छठे चरण की वोटिंग से पहले भी राज्य में तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले की बात सामने आई है।

lok sabha election 2019 bjp candidate from Ghatal bharti ghosh car attacked | लोकसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल के घाटल में पोलिंग बूथ के बाहर बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की गाड़ी पर हमला

पश्चिम बंगाल के घाटल में बीजेपी उम्मीदवार पर हमला

Highlightsलोकसभा चुनाव-2019 के छठे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में हिंसापश्चिम बंगाल के घाटल से बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की गाड़ी पर हमलाभारती घोषणा ने टीएमसी की महिला कार्यकर्ताओं पर भी आरोप धक्का-मुक्की का आरोप

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के तहत घाटल में रविवार को बीजेपी उम्मीदवार की कार पर हमले का मामला सामने आया है। इस क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष ने आरोप लगाया कि वोटिंग के दौरान जब वह अपने क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ पर गई तो वहां उनसे तृणमूल कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की की। इस दौरान उनकी कार पर भी हमला कर उसे नुकसान पहुंचाया गया।

पश्चिम बंगाल में 12 मई को घाटल समेत 8 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसमें मिदनापुर और झारग्राम सहित पुरुलिया, बांकुरा, विष्णुपुर, घाटल, कांठी और तामलुक लोकसभा सीटें शामिल हैं। लोकसभा चुनाव इस बार सात चरणों में कराये जा रहे हैं और पश्चिम बंगाल में सभी 7 चरणों में वोटिंग होनी है।

बहरहाल, पूर्व आईपीएस अधिकारी और एक समय ममता बनर्जी की करीबी माने जाने वालीं भारती ने कहा कि उनके पोलिंग एजेंट को पश्चिम मिदनापुर के केशपुर के चंदखाली क्षेत्र में बूथ में जाने की इजाजत नहीं दी गई। घोष ने कहा, 'मैं एक उम्मीदवार हू। मुझे धक्का दिया गया और मेरे साथ बदसलूकी हुई। वे लोग जो मेरे पोलिंग एजेंट को बूथ में जाने से रोक रहे थे, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।'

भारती ने आरोप लगाया, 'टीएमसी समर्थकों ने मुझे जमीन पर गिराया। यह महिलाएं टीएमसी की हैं। मुझे लिखित में चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत करूंगी।' 

भारती घोष ने साथ ही आरोप लगाया कि इस स्थिति से निपटने के लिए किसी महिला पुलिसकर्मी को नहीं बुलाया गया। भारती पश्चिम मिदनापुर जिले में 2011 से 2017 तक एसपी रही हैं। टीवी कैमरों पर देखा गया कि कई महिलाएं एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर खड़ी हैं और भारती और उनकी पोलिंग एजेंट को बूथ की ओर जाने से रोक रही हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में पिछले 5 चरणों में भी अलग-अलग जगहों पर हिंसा देखने को मिली है। छठे चरण की वोटिंग से पहले भी राज्य में तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले की बात सामने आई है।  

राज्य के ईस्ट मिदनापुर के भागाबनपुर में पिछली रात बीजेपी के कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई। यह दोनों घायल हैं और इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन दोनों बीजेपी कार्यकर्ताओं के नाम अनंत गुचैत और रंजीत मैती हैं। वहीं, झारग्राम के गोपीबालबपुर में भी एक बीजेपी कार्यकर्ता रमन सिंह का शव मिला है। 

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा को देखते हुए छठे चरण के मतदान के लिए केंद्रीय बलों की 713 कंपनियों को राज्य में तैनात किया गया है। छठे चरण में पश्चिम बंगाल के अलावा उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10 सीटों पर वोटिंग है। वहीं, बिहार, मध्य प्रदेश की 8-8 पर भी मतदान है। साथ ही दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान है। चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे।

Web Title: lok sabha election 2019 bjp candidate from Ghatal bharti ghosh car attacked