Lockdown: आदित्य ठाकरे की लोगों से अपील- घबराएं नहीं, हमारे राज्य के लिए कुछ नहीं बदला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 25, 2020 03:54 AM2020-03-25T03:54:34+5:302020-03-25T03:54:34+5:30

महाराष्ट्र में सोमवार रात से अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिससे राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है जो देश में सबसे ज्यादा है।

Lockdown: I appeal to all the people, not to panic! For our state, nothing changes: Aaditya Thackeray | Lockdown: आदित्य ठाकरे की लोगों से अपील- घबराएं नहीं, हमारे राज्य के लिए कुछ नहीं बदला

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे। (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने पीएम मोदी द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के बाद महाराष्ट्र की जनता से अपील की कि वे घबराएं नहीं।महाराष्ट्र में सोमवार रात से अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिससे राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है जो देश में सबसे ज्यादा है।

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने पीएम मोदी द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के बाद महाराष्ट्र की जनता से अपील की कि वे घबराएं नहीं। उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, जिसमें लिखा, ''मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि घबराएं नहीं! हमारे राज्य के लिए कुछ भी नहीं बदला है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी ने पिछले दो हफ्तों में महाराष्ट्र में चरणबद्ध तरीके लॉकडाउन किया, कल से पूरी तरह से लॉकडाउन है। सीएम ने भी अभी पीएम से बात की, आवश्यक सेवाएं वैसी ही होंगी जैसी वे कल से हैं।''

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार रात से अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिससे राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है जो देश में सबसे ज्यादा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

मंगलवार को जहां 10 मामले सामने आए वहीं सोमवार देर रात आठ मामलों की पुष्टि हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि वहीं दूसरी ओर कुछ अच्छी खबर भी है कि मुंबई में कोरोना वायरस के 12 उपचाराधीन मरीज ‘‘ठीक’’ हो गये हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि 18 नए मरीजों में से छह मुंबई से हैं, चार सांगली जिले के इस्लामपुर से हैं, पुणे के तीन लोग हैं, सतारा से दो मामले हैं और अहमदनगर, कल्याण-डोंबीवली और ठाणे से एक-एक मामले सामने आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से आठ लोगों का पश्चिम एशियाई देशों के दौरे का इतिहास है तथा आठ अन्य अमेरिका, ब्रिटेन और दक्षिण अमेरिका से लौटे थे।

अधिकारियों ने कहा कि माना जा रहा है कि दो मरीजों को पहले संक्रमित हो चुके कोविड-19 के दो वाहकों से यह रोग लगा। मुंबई में फिलहाल 41 मरीजों का इलाज किया जा रहा है जबकि राज्य में तीन लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हो चुकी है। पुणे में 18 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि पिंपरी चिंचवाड़ में 12 लोगों का उपचार हो रहा है। नवी मुंबई और कल्याण डोंबीवली में पांच-पांच मरीज भर्ती हं जबकि नागपुर, यवतमाल और सांगली में चार-चार मरीजों का उपचार किया जा रहा है। 

ठाणे और अहमदनगर में तीन-तीन मरीज इलाजरत हैं जबकि सतारा में भी दो संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। पनवेल, उल्हासनगर, औरंगाबाद, वसई-विरार, रतनागिरी और पुणे ग्रामीण में एक-एक मरीज हैं। अधिकारी ने बताया कि बीते चार दिनों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या दहाई अंकों में बढ़ रही है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार मुंबई में सोमवार की शाम 65 वर्षीय एक मरीज की मौत होने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। यह व्यक्ति हाल में संयुक्त अरब अमीरात से अहमदाबाद आया था। 

राज्य के लोक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों की हालत गंभीर है। मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 15 लोगों पर इलाज का असर हो रहा है और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जायेगी, लेकिन अंतिम निर्णय चिकित्सकों द्वारा लिया जायेगा। 

इससे पूर्व सुबह बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीजों को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे ठीक हो गये हैं। सोमवार को पुणे के एक दंपत्ति जो महाराष्ट्र में इस घातक बीमारी के पहले पॉजिटिव मिले मरीज थे, 14 दिन तक पृथक रहने के बाद अब जांच में निगेटिव पाए गए हैं। 

(पीटीआई-भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Lockdown: I appeal to all the people, not to panic! For our state, nothing changes: Aaditya Thackeray

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे