मोदी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने दी के. कामराज को श्रद्धांजलि

By भाषा | Published: July 15, 2021 10:02 PM2021-07-15T22:02:17+5:302021-07-15T22:02:17+5:30

Leaders of various political parties including Modi gave K. Tribute to Kamaraj | मोदी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने दी के. कामराज को श्रद्धांजलि

मोदी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने दी के. कामराज को श्रद्धांजलि

चेन्नई, 15 जुलाई तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता के. कामराज की बृहस्पतिवार को 119वीं जन्म जयंती मनाई गयी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने के. कामराज को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्र के विकास और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘महान के. कामराज को उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि। उन्होंने राष्ट्रीय विकास और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। शिक्षा, स्वास्थ्य और महिला सशक्तिकरण को लेकर उनके प्रयास भारत के लोगों को आज भी प्रेरित करते हैं।’’

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने अपने कैबिनेट सहयोगियों, सांसदों और विधायकों के साथ यहां अन्ना सलाई पर के कामराज की प्रतिमा के नीचे रखे उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और पुष्पांजलि अर्पित की।

तमिलनाडु कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के एस अलागिरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने तेनामपेट स्थित कामराज आरंगम से टी नगर स्थित उनके स्मारक तक एक रैली निकाली और राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को याद किया।

अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेताओं पनीरसेल्वम, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कारू नागराजन के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने कामराज को उनके स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं स्वतंत्रता सेनानी रहे के कामराज (1903- 1975) एक समय तमिलनाडु के मुख्यमंत्री भी रहे थे। उनकी जयंती को राज्य में प्रति वर्ष शैक्षणिक विकास दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Leaders of various political parties including Modi gave K. Tribute to Kamaraj

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे