Bomb scare at Delhi colleges: लेडी श्रीराम कॉलेज, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी मिली

By रुस्तम राणा | Published: May 23, 2024 06:33 PM2024-05-23T18:33:23+5:302024-05-23T18:37:35+5:30

दिल्ली अग्निशमन सेवा ने सूचित किया है कि लेडी श्री राम (एलएसआर) कॉलेज और कॉलेज में बम विस्फोट की धमकी वाले कॉल प्राप्त हुए थे। राजधानी शहर में श्री वेंकटेश्वर कॉलेज, दो कॉलेजों में खतरे की घंटी बज रही है।

Lady Shri Ram College, Sri Venkateswara College receive bombing threat | Bomb scare at Delhi colleges: लेडी श्रीराम कॉलेज, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी मिली

Bomb scare at Delhi colleges: लेडी श्रीराम कॉलेज, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी मिली

Highlightsगुरुवार, 23 मई को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के दो कॉलेजों में धमकी भरे कॉल आएकई स्कूलों और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के कुछ दिनों बाद यह घटनाक्रम सामने आया है

नई दिल्ली: कई स्कूलों और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के कुछ दिनों बाद, गुरुवार, 23 मई को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के दो कॉलेजों में धमकी भरे कॉल आए। दिल्ली अग्निशमन सेवा ने सूचित किया है कि लेडी श्री राम (एलएसआर) कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में बम विस्फोट की धमकी वाले कॉल प्राप्त हुए थे। दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि दमकल गाड़ियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

एक दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने कहा था कि नॉर्थ ब्लॉक स्थित पुलिस नियंत्रण कक्ष, जहां गृह मंत्रालय है, को बम की धमकी वाला एक मेल मिला है। मौके पर दो फायर टेंडर, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक और पहचान दल तैनात किए गए थे। दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम (एलएसआर) कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में बम की अफवाह ऐसे समय में सामने आई है जब कुछ दिनों पहले दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, उत्तर प्रदेश और बेंगलुरु के कई स्कूलों को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली थी, जिससे दहशत फैल गई थी। हालाँकि, सभी धमकियाँ अफवाह निकलीं।

21 मई को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा था कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर के करीब 150 स्कूलों को मिले बम की धमकी वाले ईमेल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से भेजे जाने का संदेह है। पुलिस बम की अफवाह के पीछे की साजिश और मकसद को समझने के लिए ई-मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए आईपी पते के अलावा, प्रेषक और मेल के स्रोत की जांच कर रही थी, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली-एनसीआर में दहशत फैल गई थी। 

अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से मौजूदा लोकसभा चुनावों के दौरान एक आतंकवादी समूह द्वारा रची गई "गहरी साजिश" का संदेह हुआ है, उन्होंने कहा कि धमकी भरा मेल आईएसआईएस मॉड्यूल द्वारा भेजा गया हो सकता है। अप्रैल में, उच्च न्यायालय ने निजी स्कूलों में इन घटनाओं के संबंध में दिल्ली सरकार से विस्तृत स्थिति रिपोर्ट मांगी। 17 मई को, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में बम की धमकियों के संबंध में दिल्ली हाईकोर्ट को एक स्थिति रिपोर्ट सौंपी। उन्होंने प्रत्येक जिले, आईजीआई हवाईअड्डे, रेलवे स्टेशनों और मेट्रो क्षेत्रों में पांच बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) तैनात करने और 18 बम पता लगाने वाली टीमें (बीडीटी) तैनात करने का उल्लेख किया।

Web Title: Lady Shri Ram College, Sri Venkateswara College receive bombing threat

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे