लालू यादव परिवार के साथ पहुंचे आंध्र प्रदेश, तिरूपति बालाजी मंदिर में की पूजा-अर्चना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 9, 2023 10:05 AM2023-12-09T10:05:00+5:302023-12-09T10:15:43+5:30

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत परिवार को अन्य सदस्यों के साथ शनिवार को आंध्र प्रदेश के तिरूपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Lalu Yadav reached Andhra Pradesh with family, offered prayers at Tirupati Balaji temple | लालू यादव परिवार के साथ पहुंचे आंध्र प्रदेश, तिरूपति बालाजी मंदिर में की पूजा-अर्चना

एएनआई

Highlightsराजद प्रमुख लालू यादव परिवार संग पहुंचे आंध्र प्रदेश, तिरूपति बालाजी का किया दर्शन-पूजनलालू यादव ने पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत परिवार के साथ मंदिर में की सुप्रभातम सेवातिरूपति बालाजी मंदिर में तेजस्वी यादव की बेटी कात्यायनी का मुंडन समारोह था

तिरूपति: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत परिवार को अन्य सदस्यों के साथ शनिवार को आंध्र प्रदेश के तिरूपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लालू यादव परिवार ने सुप्रभातम सेवा में भाग लिया, जो भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में की जाने वाली पहली भोर की सेवा होती है।

मंदिर में दर्शन-पूजा के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए, "हम भगवान बालाजी का आशीर्वाद लेने के लिए हम अपनी मां राबड़ी देवी, पिता लालू यादव, भाई तेज प्रताप, पत्नी और बेटी कात्यायनी के साथ यहां आए हैं। मेरी बेटी का मुंडन समारोह था। हमने सभी की भलाई के लिए प्रार्थना की ताकि हमारा देश आगे बढ़ता है और हर कोई समृद्ध होता है।''

उन्होंने कहा, "हमारा पूरा शुक्रवार को तिरुमाला पहुंचा। इसके बाद हमने आज शनिवार तड़के भगवान बालाजी की पूजा-अर्चना की। यह दर्शन यात्रा हमारी शादी की सालगिरह के मौके पर प्लान की गई थी।

तेजस्वी यादव ने दर्शन पूजा के बाद सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कहा, "आज सुबह मैंने अपने परिवार के साथ भगवान श्री तिरूपति बालाजी मंदिर में पूजा और दर्शन कर भगवान वेंकटेश्वर से ऊर्जा और आशीर्वाद प्राप्त किया। तिरूपति बालाजी मंदिर उत्कृष्ट शिल्प कौशल का एक अद्भुत उदाहरण है और आंध्र प्रदेश के तिरुमाला पर्वत भक्ति, विश्वास और श्रद्धा का प्रतीक है।"

उन्होंने एक्स पर आगे कहा, "हमने राज्य के लोगों की सुख, शांति, समृद्धि और कल्याण के लिए प्रार्थना की। आज, हमारी शादी की सालगिरह के विशेष दिन पर, बेटी कात्यायनी का मुंडन संस्कार भी किया गया।"

तेजस्वी यादव ने कहा, "सकारात्मक ऊर्जा देने वाले पौराणिक, ऐतिहासिक और आध्यात्मिक स्थानों की यात्रा ज्ञान प्राप्त करने, दिव्य हस्तक्षेप, आध्यात्मिक सांत्वना, आत्म-प्राप्ति, ध्यान और भगवान से जुड़ने का एक साधन है। यह व्यक्तिगत और सामुदायिक विकास में मदद करता है और हमें मानव जीवन के मूल उद्देश्य के कारण को समझने में मदद करता है।"

Web Title: Lalu Yadav reached Andhra Pradesh with family, offered prayers at Tirupati Balaji temple

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे