केसीआर ने दिल्ली में उद्घाटन किया बीआरएस दफ्तर का, बेटी के कविता ने कहा, 'गर्व का क्षण'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 4, 2023 04:23 PM2023-05-04T16:23:25+5:302023-05-04T16:26:57+5:30

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने देश की राजधानी दिल्ली में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के दफ्तर का उद्घाटन किया।

KCR inaugurates BRS office in Delhi, daughter's poem says 'proud moment' | केसीआर ने दिल्ली में उद्घाटन किया बीआरएस दफ्तर का, बेटी के कविता ने कहा, 'गर्व का क्षण'

फाइल फोटो

Highlightsकेसीआर ने किया दिल्ली में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के दफ्तर का उद्घाटन मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और एमएलसी के कविता ने इसे पार्टी के लिए बेहद गर्व का क्षण बतायाइस समय बीआरएस के लोकसभा में 9, राज्यसभा में 7 सांसद और तेलंगाना में 105 एमएलए हैं

दिल्ली: तेलंगाना में सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी के दफ्तर का देश की राजधानी दिल्ली में उद्घाटन हुआ है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) पार्टी कार्यालय का फीता काटने के लिए विशेषतौर पर गुरुवार की सुबह दिल्ली पहुंचे। इस मौके पर बाकायदा दक्षिण भारत की पूजा-पद्धति के तहत अनुष्ठान और यज्ञ का कार्यक्रम किया गया लेकिन इस मौके पर विपक्षी दल का कोई प्रमुख नेता नहीं मौजूद नहीं था और न ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही केसीआर के इस कार्यक्रम में पहुंचे।

इस मौके पर तेलंगाना के सड़क एवं भवन मंत्री प्रशांत रेड्डी और बीआरएस के राज्यसभा सांसद जोगीनापल्ली संतोष कुमार मौजूद थे, जिनकी देखरेख में राष्ट्रीय राजधानी में बीआरएस भवन का निर्माण कार्य पूरा किया गया है। इस बीआरएस भवन में चार तल्ले हैं और यह 11,000 वर्ग फुट के क्षेत्रफल में बना है। इसमें भूतल पर एक कैंटीन, स्वागत कक्ष और महासचिवों के लिए चार कक्ष बनाए गए हैं।

वहीं पहली मंजिल पर केसीआर का दफ्तर और कॉन्फ्रेंस हॉल सहित अलग-अलग चैंबर बने हैं। दूसरी और तीसरी मंजिल पर कुल 20 कमरे हैं। जिसमें पार्टी के अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष के लिए सुइट रूम भी शामिल हैं। भवन में अन्य सुविधाओं में एक मीडिया हॉल और सेवादारों के क्वार्टर भी शामिल हैं।

पार्टी दफ्तर के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और एमएलसी कल्वाकुंतला कविता ने कहा कि यह पार्टी के लिए बेहद गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा, “तेलंगाना के गठन के लक्ष्य के साथ ही गठित हमारी पार्टी ने कठिन राजनीतिक परिस्थितियों के बावजूद सफलता हासिल की और इसे तेलंगाना के विचारों में विश्वास रखने वाले नागरिकों का भारी समर्थन भी मिला था।”

इसके साथ ही के कविता ने कहा कि यह मुख्यमंत्री केसीआर की राजनीति और दृढ़ता के कारण ही संभव था कि आज बीआरएस के लोकसभा में 9 सांसद, राज्यसभा में 7 सांसद और तेलंगाना में 105 विधायक हैं। उन्होंने कहा, “पार्टी न केवल तेलंगाना बल्कि पूरे देश में एक राष्ट्रीय शक्ति के तौर पर विकसित हुई है। हमारी पार्टी के दिल्ली कार्यालय का खुलना पार्टी के हर कार्यकर्ता के लिए बेहद खुशी का पल है।"

मालूम हो कि मुख्यमंत्री केसीआर ने साल 2012 में इस भवन का शिलान्यास किया था। इसके अलावा 14 दिसंबर 2022 को उन्होंने दिल्ली के सरदार पटेल मार्ग पर बीआरएस का अस्थायी कार्यालय खोला था। जिस कार्यक्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हुए थे लेकिन आज के कार्यक्रम में किसी बड़े विपक्षी नेता के न शामिल होने पर कई तरह के कयास लग रहे हैं।

Web Title: KCR inaugurates BRS office in Delhi, daughter's poem says 'proud moment'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे