बुलडोजर को लेकर कार्ति चिदंबरम का भाजपा पर तंज, कहा- राज्य प्रायोजित सतर्कता न्याय कानून के शासन के लिए मौत की घंटी है

By मनाली रस्तोगी | Published: June 12, 2022 11:19 AM2022-06-12T11:19:01+5:302022-06-12T11:21:18+5:30

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने रविवार को बिना नाम लिए योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य प्रायोजित सतर्कता न्याय कानून के शासन के लिए मौत की घंटी है।

Karti Chidambaram says Death knell for rule of law after bulldozers out in UP | बुलडोजर को लेकर कार्ति चिदंबरम का भाजपा पर तंज, कहा- राज्य प्रायोजित सतर्कता न्याय कानून के शासन के लिए मौत की घंटी है

बुलडोजर को लेकर कार्ति चिदंबरम का भाजपा पर तंज, कहा- राज्य प्रायोजित सतर्कता न्याय कानून के शासन के लिए मौत की घंटी है

Highlightsकार्ति चिदंबरम भ्रष्टाचार मामले को लेकर जांच एजेंसियों के रडार पर हैं।कार्ति चिदंबरम ने आरोप लगाया था कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा परेशान किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य असहमति की आवाज को चुप कराना है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और कानपुर की सड़कों पर बुलडोजर चलने के साथ विपक्ष ने कार्रवाई को लेकर एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा। दरअसल, कई राज्यों में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर हिंसा और झड़पें देखी जा रही हैं। इस बीच पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने रविवार को बिना नाम लिए योगी सरकार पर तंज कसा। 

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य प्रायोजित सतर्कता न्याय कानून के शासन के लिए मौत की घंटी है। बता दें कि 53 वर्षीय कांग्रेस नेता चीन के लिए वीजा भ्रष्टाचार मामले को लेकर जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। कांग्रेस नेता ने पहले आरोप लगाया था कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा परेशान किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य असहमति की आवाज को चुप कराना है।

शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक हाई लेवल मीटिंग में कहा था कि 'बुलडोजर' की कार्रवाई पेशेवर अपराधियों और माफिया के खिलाफ है। यह कार्रवाई जारी रहनी चाहिए। गलती से भी प्रदेश में किसी गरीब के घर पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। उनकी टिप्पणी तब आई जब कानपुर और सहारनपुर में हिंसा के आरोपियों से जुड़े कुछ परिसरों को स्थानीय प्रशासन ने तोड़ दिया।

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को हिंसा के सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि भड़काऊ बयान देने वाले किसी भी पक्ष से हों, किसी को भी माहौल खराब न करने दें। पेशेवर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। 10 जून की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय हो: ऐसी बुलडोजर राजनीति का हमारे संविधान में कोई स्थान नहीं है और इसलिए यह कानून के खिलाफ है।

Web Title: Karti Chidambaram says Death knell for rule of law after bulldozers out in UP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे