कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया, किए गए खास इंतजाम

By मनाली रस्तोगी | Published: May 13, 2023 10:43 AM2023-05-13T10:43:16+5:302023-05-13T10:45:45+5:30

विधायकों को बेंगलुरु ले जाने के लिए राज्य के दूर-दराज के इलाकों में भी विशेष इंतजाम किए गए हैं और इस कवायद के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं।

Karnataka poll results Congress asks all its MLAs to reach Bengaluru | कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया, किए गए खास इंतजाम

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsकांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को आज बेंगलुरू पहुंचने को कहा है।उन्हें बेंगलुरु ले जाने के लिए राज्य के दूर-दराज के इलाकों में भी विशेष इंतजाम किए गए हैं।इस कवायद के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं।

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतगणना जारी है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कांग्रेस आगे चल रही है और सरकार बनाने के बेहद करीब है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को मतदान एक ही चरण में हुआ था। इस बीच कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को आज बेंगलुरू पहुंचने को कहा है। 

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से शनिवार को यह जानकारी दी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि उन्हें बेंगलुरु ले जाने के लिए राज्य के दूर-दराज के इलाकों में भी विशेष इंतजाम किए गए हैं और इस कवायद के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं। 10 मई को मतदान समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल में भविष्यवाणी की गई थी कि कांग्रेस को बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी। अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा पीछे रह जाएगी। 

इस बार चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस चुनाव में राज्य के मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता बसवराज बोम्मई, कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार तथा जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सहित कई अन्य बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। मतगणना राज्य भर के 36 केंद्रों में सुबह आठ बजे शुरू हुई।

Web Title: Karnataka poll results Congress asks all its MLAs to reach Bengaluru

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे