कर्नाटकः गृह सचिव एवं डीजीपी राज्यवासियों पर हमलों को लेकर महाराष्ट्र के अपने समकक्षों से बात करेंगे

By भाषा | Published: December 18, 2021 06:47 PM2021-12-18T18:47:38+5:302021-12-18T18:47:38+5:30

Karnataka: Home Secretary and DGP will talk to their Maharashtra counterparts regarding the attacks on the people of the state. | कर्नाटकः गृह सचिव एवं डीजीपी राज्यवासियों पर हमलों को लेकर महाराष्ट्र के अपने समकक्षों से बात करेंगे

कर्नाटकः गृह सचिव एवं डीजीपी राज्यवासियों पर हमलों को लेकर महाराष्ट्र के अपने समकक्षों से बात करेंगे

बेलगावी, 18 दिसंबर महाराष्ट्र में कर्नाटक के पंजीकरण वाले वाहनों पर हमले और उन्हें बदसूरत करने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि वहां कानून व्यवस्था बनाये रखना पड़ोसी राज्य की सरकार का दायित्व है।

उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के गृह सचिव एवं पुलिस महानिदेशक महाराष्ट्र के अपने समकक्षों से वहां कर्नाटक वासियों तथा राज्य की बसों एवं अन्य गाड़ियों को सुरक्षा प्रदान करने के बारे में बात करेंगे।

बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कर्नाटक में कानून व्यवस्था बनाये रखना हमारी जिम्मेदारी है और हम उसे बनाये रखने के लिए कड़े कदम उठा रहे हैं। महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी वहां की सरकार की जिम्मेदारी है। महाराष्ट्र की हाल की घटनाओं के सिलसिले में हमारे पुलिस अधिकारियों ने वहां अपने समकक्षों से बातचीत की है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पहले हमारे अधिकारी बात करेंगे और उसके बाद यदि जरूरत महसूस हुई तो मैं बात करूंगा। ’’

वह इस प्रश्न का उत्तर दे रहे थे कि क्या वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बातचीत करेंगे।

ऐसी खबरें हैं कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कर्नाटक के नंबर वाली गाड़ियों पर कथित रूप से कुछ शिवसैनिकों ने काली स्याही पोत दी एवं उनपर हमला किया।

हाल में कोल्हापुर में कुछ बदमाशों ने कन्नड़ झंडे में आग लगा दी थी जिसके बाद कर्नाटक में जनाक्रोश सामने आया था।

शिवाजी की प्रतिमा के साथ कथित तोड़फोड़ वाला वीडियो सामने आने के बाद शिवसेना सासंद संजय राउत ने इसे बेंगलुरू की घटना होने का दावा किया था और मराठाओं से एकजुट होने की अपील की थी।

राउत के बयान के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा , ‘‘शिवाजी महाराज, संगोली रयान्ना और कित्तूर चेन्नमा लड़ाके रहे हैं जिन्होंने देश के लिए लड़ाई लड़ी , यदि उनके नाम पर हम आपस में लड़ना एवं बांटना शुरू कर देते हैं तो उनके प्रति यह बड़ा अपकार होगा। किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति को लोगों को हिंसा तथा कानून व्यवस्था को अपने हाथों में लेने के लिए उकसाना नहीं चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Karnataka: Home Secretary and DGP will talk to their Maharashtra counterparts regarding the attacks on the people of the state.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे