कर्नाटक कोविड के शिकार किसानों के ऋण को माफ करने पर कर रहा विचार

By भाषा | Published: July 14, 2021 09:29 PM2021-07-14T21:29:51+5:302021-07-14T21:29:51+5:30

Karnataka contemplating to waive off loans of Covid victims | कर्नाटक कोविड के शिकार किसानों के ऋण को माफ करने पर कर रहा विचार

कर्नाटक कोविड के शिकार किसानों के ऋण को माफ करने पर कर रहा विचार

बेंगलुरू, 14 जुलाई कर्नाटक के सहकारिता मंत्री एस टी सोमशेखर ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोविड के कारण 10,187 किसानों की मौत हुयी है और उनके 79.47 करोड़ रुपये के बकाया ऋण को बट्टे खाते में डालने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि ये ऋण डिस्ट्रिक्ट क्रेडिट कॉआपरेटिव (डीसीसी), प्राइमरी एग्रीकल्चर क्रेडिट सोसाइटी और एपेक्स बैंक से लिए गए थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा इस पर गौर कर रहे हैं और उम्मीद है तीन-चार दिनों में इस पर फैसला करेंगे।

उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा, "एपेक्स बैंक के बोर्ड की बैठक तीन-चार दिनों में बुलाई जाएगी और फैसला किया जाएगा। मुख्यमंत्री के साथ ही सरकार कोविड के संकट में हमेशा किसानों के लिए प्रतिबद्ध है और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी उपाय किए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में किसान स्वयं ऋण का लाभ उठा सकें।"

मंत्री ने पिछले हफ्ते कहा था कि वायरस के शिकार हुए किसानों के आंकड़े एकत्र किए जा रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Karnataka contemplating to waive off loans of Covid victims

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे