Karnataka Assembly Elections 2023: योगी आदित्यनाथ ने वोक्कालिगा के गढ़ मांड्या में कहा, "राम लला का मंदिर हिंदुओं का अभिमान हैं, 2024 तक बनकर हो जाएगा तैयार"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 26, 2023 07:29 PM2023-04-26T19:29:34+5:302023-04-26T19:39:30+5:30

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अपने सबसे बड़े फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को पुराने मैसूरु क्षेत्र में चुनावी प्रचार के लिए इसलिए उतारा है ताकि वो जेडीएस के मजबूत गढ़ में वोक्कालिगा समुदाय के वोटबैंक में सेंधमारी कर सके।

Karnataka Assembly Elections 2023: Yogi Adityanath said in Vokkaliga stronghold Mandya, "Ram Lalla's temple is the pride of Hindus, it will be ready by 2024" | Karnataka Assembly Elections 2023: योगी आदित्यनाथ ने वोक्कालिगा के गढ़ मांड्या में कहा, "राम लला का मंदिर हिंदुओं का अभिमान हैं, 2024 तक बनकर हो जाएगा तैयार"

फाइल फोटो

Highlightsमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक के मांड्या से चुनाव रैली की शुरूआत कीभाजपा ने योगी के जरिये मांड्या में प्रभावशाली वोक्कालिगा के वोटबैंक में सेंधमारी की कोशिश की पुराने मैसूरु क्षेत्र में आने वाला मांड्या जेडीएस का बेहद मजबूत गढ़ माना जाता है

बेंगलुरु: भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक के मांड्या से चुनाव रैली की शुरूआत की। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अपने मौजूदा समय के सबसे बड़े फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को पुराने मैसूरु क्षेत्र में इसलिए उतारा है ताकि वो जेडीएस के बेहद मजबूत गढ़ में वोक्कालिगा समुदाय के वोटबैंक में सेंधमारी कर सके। खबरों के मुताबिक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मांड्या में मेगा रोड किया, जिसमें भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। उसके बाद योगी ने एक जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा में मतदाताओं को लुभाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश और कर्नाटक का संबंध आज से नहीं, त्रेतायुग से है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के वनवास के सबसे अभिन्न सहयोगी श्री हनुमान जी का जन्म इसी कर्नाटक की धरती पर हुआ था।

योगी ने बेहद आश्चर्यजनक तरीके से जेडीएस की किलेबंदी में कांग्रेस को निशाना पर लिया और कहा कि कांग्रेस ने विकास के नाम पर जो पांच साल का कार्यक्रम पेश किया है, वो फरेब है और कर्नाटक की जनता को ठगने के लिए किया गया है क्योंकि कांग्रेस की योजना कभी हकीकत में बदल ही नहीं सकती है। जनसभा में भारी तालियों की गड़गड़ाहट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य की बोम्मई सरकार की तारीफ करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने कर्नाटक में विकास के कई कार्यक्रमों को लागू किया है। 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जिन विकास कार्यक्रमों की शुरुआत करते हैं, उन्हें देखते ही देखते पूरा किया जाता है और वो उनका उद्घाटन भी करते हैं। योगी ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर लगाये गये प्रतिबंध का जिक्र करते हुए कहा, "ऐसे आतंकी संगठनों पर केवल भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ही प्रतिबंध लगा सकती थी क्योंकि कांग्रेस तो उन्हें आरक्षण देकर खुश कर रही है। कांग्रेस इस देश के संविधान के खिलाफ काम करती है, भला कैसे धर्म के आधार पर आरक्षण दिया जा सकता है। हम तुष्टीकरण नहीं, सशक्तिकरण पर विश्वास करते हैं। हम भारत की एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दे सकते हैं।"

सीएम योगी ने मांड्या में किसानों की आत्महत्या की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस के जमाने में कितनी दयनीय स्थिति थी यहां के किसानों की, उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना और प्रधानमंत्री फसल भीम योजना से लाभ मिला और आज की तारीख में कृषि के क्षेत्र में खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मांड्या की रैली में कर्नाटक की जनता से अपील की कि वो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार को मजबूत करने के लिए राज्य में भाजपा की सरकार को वोट दें। इस मौके पर अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, "राम लला हर हिंदुओं का अभिमान हैं और भाजपा सरकार के कारण ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है, 2024 तक हिंदुओं के गर्व के प्रतीक के तौर पर राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। हम विकास और हिंदुत्व के लिए प्रतिबद्ध रहने वाले लोग हैं और हर बात डंके की चोट पर कहते हैं।" 

कर्नाटक भाजपा ने योगी आदित्यनाथ की रैली मांड्या में इस कारण कराई क्योंकि भाजपा योगी आदित्यनाथ की छवि से जनता को आकर्षित करने का प्रयास कर रही है ताकि मांड्या में प्रभावी वोक्कालिगा समुदाय का समर्थन प्राप्त किया जा सके।
 

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Yogi Adityanath said in Vokkaliga stronghold Mandya, "Ram Lalla's temple is the pride of Hindus, it will be ready by 2024"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे