Karnataka Assembly Elections 2023: रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "यहां डबल इंजन की सरकार नहीं, डबल धोखेबाजी की मशीनरी है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 21, 2023 03:25 PM2023-04-21T15:25:33+5:302023-04-21T15:28:59+5:30

कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मौजूदा बसवराज बोम्मई सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी पर एक साथ हमला बोलते हुए कहा कि कर्नाटक में कोई डबल इंजन की सरकार नहीं है, ये बातें केवल छलावा मात्र हैं। कर्नाटक की जनता भाजपा के भ्रष्ट शासन से मुक्ति पाने के लिए तीव्र संघर्ष कर रही है।

Karnataka Assembly Elections 2023: Randeep Surjewala said, "There is no government of double engine, but machinery of double fraud" | Karnataka Assembly Elections 2023: रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "यहां डबल इंजन की सरकार नहीं, डबल धोखेबाजी की मशीनरी है"

फाइल फोटो

Highlightsकर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बोम्मई सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर बोला हमलासुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में कोई डबल इंजन की सरकार नहीं है, ये बातें केवल छलावा मात्र हैंकर्नाटक में सरकार बोम्मई की नहीं बल्कि 40 फीसदी कमीशन की सरकार चल रही है

बेंगलुरु: कर्नाटक में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए व्यापक चुनावी अभियान चला रही कांग्रेस के राज्य प्रभारी और पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कर्नाटक की मौजूदा बसवराज बोम्मई सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी पर एक साथ हमला बोला है और कहा कि कर्नाटक में कोई डबल इंजन की सरकार नहीं है, ये बातें केवल छलावा मात्र हैं। विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी भाजपा के हार औऱ कांग्रेस के जीत के प्रति भरोसा जताते हुए कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कर्नाटक की जनता भाजपा के भ्रष्ट शासन से मुक्ति पाने के लिए तीव्र संघर्ष कर रही है।

समाचार वेबसाइट डेक्कन हेराल्ड से बात करते हुए कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक की जनता 2018 में भाजपा द्वारा जनादेश की खुली बोली लगाने की घटना को भूली नहीं है। भाजपा ने बोम्मई सरकार को नाजायज तरीके से इस कारण स्थापित किया ताकि कर्नाटक में बेशर्म लूट मचाई जा सके। यहां पर सरकार बोम्मई की नहीं, 40 फीसदी कमीशन की सरकार चल रही है, जिसने कर्नाटक की जनता को इना लूटा कि जनता त्राही-त्राही कर रही है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग इस बात को अच्छे से जानते हैं कि कांग्रेस पिछले चार वर्षों से लगातार भाजपा शासन के भ्रष्टाचार, कुशासन और अराजकता के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस ने कर्नाटक की जनता को समृ्द्ध बनाने के लिए विकास की गारंटी पेश की है। हम गृह लक्ष्मी की गारंटी दे रहे हैं। गृह ज्योति दे रहे हैं। अन्ना भाग्य योजना दे रहे हैं  और युवानिधि के जरिये युवाओं को सशक्त बनाने के लिए व्यापक योजना ला रहे हैं और यह गारंटी योजना गेम चेंजर होगी।

कर्नाटक कांग्रेस में घमासान पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कांग्रेस में कोई लड़ाई नहीं है। हमारे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी खुद कर्नाटक से हैं उनकी अगुवाई में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार पूरे लगन के साथ पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। वहीं अगर आप भाजपा की ओर देखें तो वहां येदियुरप्पा, बोम्मई, बीएल संतोष, प्रल्हाद जोशी, सीटी रवि, शोभा करंदलाजे, मुरुगेश के बीच घातक युद्ध चल रहा है। बोम्मई पर न केवल कांग्रेस की ओर से बल्कि भाजपा की ओर से भयंकर लड़ाई चल रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता बसनागौड़ा पाटिल ने यहां तक कहा कि कर्नाटक में 2500 करोड़ रुपये में मुख्यमंत्री पद बेचा गया है।

भाजपा के मंत्री आपस में लड़ रहे हैं, गाली-गलौज कर रहे हैं। यहां तक कि खुद मुख्यमंत्री इसकी शिकायत करने राज्यपाल के पास जाते हैं। इससे बुरा क्या हो सकता है। सबने देखा है कि भाजपा ने किस तरह से लिंगायत समुदाय को अपमानित किया है। अगर ऐसा नही होता तो भला पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर और पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी पार्टी से इस्तीफे क्यों देते। इससे खराब स्थिति की कल्पना और क्या की जा सकती है कि भाजपा के विधायक ही खुलेआम कह रहे हैं कि बोम्मई की सरकार 40 फीसदी कमीशन की सरकार है।

केंद्र के साथ कर्नाटक सरकार के संबंधों पर खुलकर बात करे हुए सुरजेवाला ने कहा कि आज की तारीख में कर्नाटक का हजारों करोड़ रुपये का जीएसटी बकाया लेकिन मोदी सरकार ने अभी तक उसका भुगतान नहीं किया है। यहां तक ​​कि कन्नड़ ब्रांड नंदिनी भी अमित शाह के सहकारिता मंत्रालय के निशाने पर है। केंद्र बेलगावी को लेकर कर्नाटक की क्षेत्रीय अखंडता पर लगाार हमला कर रही थी क्योंकि वो महाराष्ट्र की भाजपा सरकार को और विस्तार देना चाहती है।

उन्होंने कहा कि बीते चार वर्षों में कर्नाटक में खुलेआम लाखों-करोड़ो की लूट हुई और पीएम मोदी मूक दर्शक बने रहे और वह जब चुनावों आ गये तो प्रधानमंत्री मोदी डबल इंजन की झूठी कहानी पेश करने चले आए। भाजपा के ये सारे हथकंडे व्यर्थ हैं योंकि कर्नाटक के लोग बहुत बुद्धिमान हैं और वे भाजपा के झूठे वादों, आधे-अधूरे इरादों से आजादी चाहते हैं। इसके कोई आश्चर्य नहीं करना चाहिए कि बांदीपुर के बाघों ने भी भाजपा के विश्वासघात से त्रस्त आकर मोदी जी द्वारा देखे जाने से इनकार कर दिया।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Randeep Surjewala said, "There is no government of double engine, but machinery of double fraud"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे