Karnataka Assembly Elections 2023: डीके शिवकुमार ने कहा, "खून से लिख सकता हूं कि 150 सीटें जीत रहे हैं", मुख्यमंत्री बोममई ने कहा, "जनता को उनके खून की जरूरत नहीं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 27, 2023 05:19 PM2023-04-27T17:19:25+5:302023-04-27T17:27:58+5:30

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार द्वारा खून से लिखकर पार्टी को 150 सीटें मिलने के दावे पर कहा कि किसी को उनके खून की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि कांग्रेस यह चुनाव हार रही है।

Karnataka Assembly Elections 2023: DK Shivakumar said, "I can write with blood that I am winning 150 seats", Chief Minister Bommai said, "The public does not need his blood" | Karnataka Assembly Elections 2023: डीके शिवकुमार ने कहा, "खून से लिख सकता हूं कि 150 सीटें जीत रहे हैं", मुख्यमंत्री बोममई ने कहा, "जनता को उनके खून की जरूरत नहीं"

फाइल फोटो

Highlightsडीके शिवकुमार ने कांग्रेस के जीत का खूनी दावा किया, मुख्यमंत्री बोम्मई ने ली चुटकी डीके शिवकुमार ने कहा था कि मैं खून से लिखकर देने को तैयार हूं कि कांग्रेस 150 सीटें जीतेगी सीएम बोम्मई ने कहा कि मैं भी दावे कर रहा हूं कि किसी को उनके खून की जरूरत नहीं पड़ेगी

मंगलुरु: कर्नाटक चुनाव अब सियासत के उस पड़ाव पर पहुंच गया है, जहां नेता अपने द्वारा किये जा रहे दावे को खून से लिखने की बात करने लगे हैं। जी हां, जुबानी अंदाज में खून से लिखने की जोर आजमाइश भाजपा और कांग्रेस दोनों पक्षों की ओर चल रही है। ताजा मामला कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार की ओर से आया है।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने विधानसभा की कुल 224 सीटों में से 150 सीटों पर कांग्रेस के जीत के दावे को पुख्ता बनाने के लिए भार-भरकम बयान दे दिया है। शिवकुमार ने कथिततौर पर कहा है कि वो अपने खून से शपथपत्र लिखकर देने को तैयार हैं कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत से कहीं ज्यादा 150 सीटों पर कब्जा करेगी।

अब डीके शिवकुमार के इस बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई का भी बयान आ गया है। सीएम बोम्मई ने हुबली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा,  "मैं भी दावे के साथ कहता हूं कि डीके शिवकुमार के खून की किसी को जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि कांग्रेस यह चुनाव हार रही है। हमें भरोसा है कि शिवकुमार ऐसा कोई जोखिम भरा कदम नहीं उठाएंगे क्योंकि उनके भी कांग्रेस की हकीकत पता है।"

उन्होंने कहा कि आने वाले 2-3 दिनों में पूरे कर्नाटक का चुनावी समीकरण बदल जाएगा। उसके बाद भाजपा भी देखेगी कि जनता क्या तय करती है और कौन 150 सीटें जीतता है। डीके शिवकुमार सपने देख रहे हैं और सपने देखने पर कोई रोक नहीं है।

खैर, ये तो रही डीके शिवकुमार के खूनी दावे को लेकर अब तक हुई सियासत। इसमें एक और बेहद दिलचस्प बात यह है कि मुख्यमंत्री बोम्मई जहां एक तरफ डीके शिवकुमार के खूनी दावे को नकार रहे हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से खड़े जगदीश शेट्टर के बारे में भाजपा नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी खूनी दावा किया था।

भाजपा से टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए और उसके टिकट पर हुबली-धारवाड़ सीट से भाजपा प्रत्याशी को चुनौती दे रहे जगदीश शेट्टर के बारे में बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया था कि वो अपने खून से लिखकर देने को तैयार हैं कि शेट्टर ये चुनाव हार जाएंगे। शेट्टर और येदियुरप्पा दोनों लिंगायत समुदाय से आते हैं और हुबली-धारवाड़ सीट लिंगायत प्रभाव के कारण भाजपा की पारंपरिक सीट मानी जाती है।

लेकिन कांग्रेस के टिकट पर खड़े हुए जगदीश शेट्टर के कारण ये कयास लग रहे हैं कि हुबली सीट पर भाजपा को झटका लग सकता है। इसी संबंध में जब पत्रकारों ने येदियुरप्पा से सवाल किया तो उन्होंने बेहद गुस्से में कहा, "मैं अपने खून से लिखकर देने के लिए तैयार हूं कि जगदीश शेट्टर किसी भी कीमत पर हुबली से नहीं जीतेंगे। उन्होंने उस भाजपा के साथ गद्दारी की है, जिसके कारण आज उनका वजूद है। हुबली की जनता कभी धोखेबाज का साथ नहीं देगी।"

येदियुरप्पा ने न केवल जगदीश शेट्टर बल्कि एक और लिंगायत नेता लक्ष्मण सावदी के बारे में भी तीथा हमला बोला और कहा, "मैं लोगों से अपील करता हूं कि वो लक्ष्मण सावदी और जगदीश शेट्टार जैसे धोखा देने वालों को एक भी वोट नहीं दें क्योंकि उन्होंने उस भाजपा को धोखा दिया है, जिसने एक को उपमुख्यमंत्री और दूसरे को मुख्यमंत्री बनाया।"

उन्होंने कहा, "मैं 100 फीसदी गारंटी के साथ कह रहा हूं कि जगदीश शेट्टर और लक्ष्मण सावदी का हारना तय है, लिंगायत समुदाय ऐसे गद्दारों को जरूर सजा देगा, जिन्होंने उस पार्टी के साथ धोखेबाजी की, जिसने दोनों नेता को बहुत कुछ दिया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दोनों ही अपना-अपना चुनाव हार जाएंगे।”

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: DK Shivakumar said, "I can write with blood that I am winning 150 seats", Chief Minister Bommai said, "The public does not need his blood"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे