Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने अमित शाह के दंगे वाले बयान पर कहा, "वे सरदार पटेल द्वारा प्रतिबंधित संगठन के प्रति निष्ठा रखते हुए दंगे की धमकी दे रहे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 26, 2023 02:50 PM2023-04-26T14:50:30+5:302023-04-26T15:05:34+5:30

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अमित शाह द्वारा पार्टी के संबंध में दिये गये बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अमित शाह कर्नाटक हार को देखकर बौखला गये हैं। जब उनके साम, दाम, दंड, भेद का प्रयोग फेल हो गया तो अब गंदे कराने की धमकी दे रहे हैं।

Karnataka Assembly Elections 2023: Congress on Amit Shah's statement on riots, says, "He is threatening riots by pledging allegiance to the organization banned by Sardar Patel" | Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने अमित शाह के दंगे वाले बयान पर कहा, "वे सरदार पटेल द्वारा प्रतिबंधित संगठन के प्रति निष्ठा रखते हुए दंगे की धमकी दे रहे हैं"

फाइल फोटो

Highlightsजयराम रमेश ने अमित शाह द्वारा कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ दिये बयान की तीखी निंदा कीजयराम रमेश ने कहा कि शाह कर्नाटक हार को देखकर बौखला गये हैंशाह देश के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल द्वारा प्रतिबंधित संगठन के प्रति निष्ठा रखते हुए धमकी दे रहे हैं

दिल्ली: कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के खिलाफ दिये बयान की तीखी निंदा की है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अमित शाह द्वारा मंगलवार को पार्टी के संबंध में कहे गये वाक्यों पर घोर आपत्ति जताते हुए कहा कि बुधवार को कहा कि कर्नाटक चुनाव में अपनी हार को देखकर भाजपा नेता शाह बौखला गये हैं और सारे साम, दाम, दंड, भेद का प्रयोग करके फेल हो गये तो अब दंगे कराने की धमकी दे रहे हैं।  

कांग्रेस संचार प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि अमित शाह द्वारा यह कहना की अगर सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में आई तो कर्नाटक में दंगे होंगे। यह बेहद बेशर्मी भरा और जनता को डराने वाला बयान है। इस बयान से साफ जाहिर हो रहा है कि अमित शाह चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को धमकी दे रहे हैं।

कांग्रेस नेता रमेश ने शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, "यह बेहद निर्लज्जतापूर्ण डराने वाला बयान है। गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक में भाजपा की निश्चित हार को देखते हुए भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल द्वारा प्रतिबंधित संगठन के प्रति निष्ठा रखते हुए खुलेआम चुनावी प्रचार में धमकियां दे रहे हैं।"

इस मामले में कांग्रेस ने बीते मंगलवार को शाह की आलोचना की थी और कांग्रेस ने शाह के उस कथित टिप्पणी पर गंभीर नाराजगी जताई थी, जिसमें शान ने कहा था कि कर्नाटक चुनाव सिर्फ विधायकों का चुनाव के लिए नहीं हैं बल्कि कर्नाटक का भविष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपने के लिए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि अमित शाह ने ऐसा कहकर 6.5 करोड़ कन्नड जनता का अपमान किया है।

मालूम हो कि गृह मंत्री अमित शाह ने बीते मंगलवार को कर्नाटक के बेलगावी जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनाती है तो राज्य का विकास 'रिवर्स गियर' पर चला जाएगा और अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो सूबे में वंशवाद की राजनीति चरम पर होगी। कर्नाटक में भयानक दंगें हो सकते हैं।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Congress on Amit Shah's statement on riots, says, "He is threatening riots by pledging allegiance to the organization banned by Sardar Patel"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे