Karnataka Assembly Elections 2023: बोम्मई ने राहुल गांधी के 'PayCM' आरोप पर कहा, "मैं पूछा था उनके भ्रष्टाचार के बारे में, अभी तक जवाब नहीं मिला"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 17, 2023 05:54 PM2023-04-17T17:54:02+5:302023-04-17T18:00:42+5:30

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भ्रष्टाचार के सवाल पर राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि वो केवल दूसरे से सवाल करते हैं, लेकिन अपने किये भ्रष्टाचार पर नहीं बोलते हैं।

Karnataka Assembly Elections 2023: Bommai said on Rahul Gandhi's 'PayCM' allegation, "I had asked about his corruption, haven't got a reply yet" | Karnataka Assembly Elections 2023: बोम्मई ने राहुल गांधी के 'PayCM' आरोप पर कहा, "मैं पूछा था उनके भ्रष्टाचार के बारे में, अभी तक जवाब नहीं मिला"

फाइल फोटो

Highlightsबसवराज बोम्मई ने भ्रष्टाचार के सवाल पर घेरा राहुल गांधी को, बोले- अपने किये पर कब बोलेंगे राहुल गांधी ने बोम्मई को 'PayCM'  बताते हुए 40 फीसदी कमीशन सरकार चलाने का आरोप लगायाबोम्मई ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि राहुल गांधी पर 40 फीसदी कमीशन का चार्जशीट है

बेंगलुरु: कर्नाटक चुनावी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी सूबे में लगातार कई रैलियां कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कोलार और बीदर की रैली में भाजपा की मौजूदा बसवराज बोम्मई पर तीखा हमला करते हुए उन्हें 'PayCM'  बताया और 40 फीसदी कमीशन सरकार चलाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए अब मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को भ्रष्टाचार के सवाल पर राहुल गांधी को घेरते हुए कहा, "राहुल गांधी केवल दूसरे से सवाल करते हैं, अपने किये भ्रष्टाचार पर वो कब बोलेंगे।"

सीएम बोम्मई ने अपनी सरकार पर राहुल गांधी के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तो अभी तक अपनी भ्रष्टाचार की चार्जशीट का जवाब नहीं दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बोम्मई ने राहुल गांधी के उस दावे को खारिज कर दिया कि जिसमें राहुल गांधी ने दावा किया था विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में सरकार बनाएगी और भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा देगी।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राहुल गांधी के कर्नाटक जीत को सपना बताते हुए कहा, "क्या राहुल गांधी कर्नाटक की जमीनी हकीकत के बारे में जानते हैं। मैं तो कहता हूं कि कर्नाटक छोड़ दें, राहुल गांधी को देश के किसी राज्य के बारे में कुछ पता नहीं है। वो केवल भविष्यवाणी करते हैं। वो क्या कर्नाटक में सरकार बनाने की बात करते हैं, जो आज तक एक भी चुनाव पार्टी को नहीं जीता पाये हों। सच्चाई तो यह है कि राहुल गांधी को कुछ पता ही नहीं है।"

उन्होंने कहा, राहुल गांधी को मैंने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कर्नाटक की पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान हुए घोटालों की एक 'चार्जशीट' भेजी थी। लेकिन आश्चर्य है कि आज तक उनका कोई जवाब राहुल गांधी की ओर से नहीं आया है। सच्चाई तो यह है कि 40 फीसदी कमीशन का चार्जशीट उन पर है, जिसे वो झूठला रहे हैं।"

मालूम हो कि राहुल गांधी ने बीते रविवार को कोलार में और सोमवार को बीदर में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में बसवराज बोम्मई पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने कर्नाटक में इतना भ्रष्टाचार किया है कि जनता के बीच उनके सरकार पर 40 फीसदी कमीशन सरकार का ठप्पा लग गया है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि आज की तारीख में हर कोई अच्छे से जानता और समझता है कि कर्नाटक में भाजपा भ्रष्टाचार का प्रतीक बन गई है।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Bommai said on Rahul Gandhi's 'PayCM' allegation, "I had asked about his corruption, haven't got a reply yet"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे