झारखंड: गुमला में सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में तीन माओवादी मारे गये

By विनीत कुमार | Published: February 24, 2019 10:01 AM2019-02-24T10:01:56+5:302019-02-24T10:08:05+5:30

इस मुठभेड़ को 209 कोबरा बटालियन और झारखंड पुलिस ने डुमारटोली क्षेत्र में मिलकर अंजाम दिया।

Jharkhand three maoists killed in encounter with security forces near Gumla | झारखंड: गुमला में सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में तीन माओवादी मारे गये

झारखंड: गुमला में सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में तीन माओवादी मारे गये

झारखंड के गुमला के पास रविवार को सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब एक मुठभेड़ में उन्होंने तीन माओवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ स्थल से तीन एके-47 राइफल जब्त किये गये हैं। इस मुठभेड़ को 209 कोबरा बटालियन और झारखंड पुलिस ने डुमारटोली क्षेत्र में मिलकर अंजाम दिया। 

पुलिस के अनुसार यह संयुक्त ऑपरेशन गुमला के करीब सुबह 6.20 मिनट पर शुरू हुआ। पुलिस के अनुसार उन्हें गुमला के कामडारा क्षेत्र में कुछ माओवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद घेराबंदी कर कार्रवाई शुरू हुई। पूरी घटना की विस्तृत जानकारी का अभी इंतजार है। 


झारखंड पुलिस के प्रवक्ता एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एमएल मीणा ने बताया, 'एक सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने यहां से लगभग नब्बे किलोमीटर दूर प्रदेश के गुमला जिले के कामडारा में नक्सलियों को घेर लिया और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा।

इसके बाद नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। जिससे इसमें तीन नक्सली मारे गए। मारे गए लोगों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है।' 

अधिकारी ने बताया कि मारे गये नक्सली पीएलएफआई समूह के हैं और उनके पास से दो एके 47 राइफलें, एक 315 बोर की राइफल, नक्सली साहित्य एवं बड़ी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उनके पास से एके 47 राइफलें मिलने से यह स्पष्ट है कि वह बड़े खूंखार नक्सली होंगे। इससे पहले इसी साल जनवरी में ऐसे ही एक मुठभेड़ में पांच माओवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। उस दौरान एके-47 राइफल समेत पांच पिस्टल भी बरामद किये थे। 

English summary :
Three Maoists were killed in an encounter with the security forces near Gumla, Jharkhand. 2 AK-47 rifles have been also seized from the encounter site. This encounter was conducted by 209 CoBRA battalion of CRPF and Jharkhand police in Kamdara in Gumla district.


Web Title: Jharkhand three maoists killed in encounter with security forces near Gumla

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे