झारखंड: सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड के आरोपी शशिभूषण मेहता को भाजपा ने लगाया गले, जमकर हुआ विरोध

By एस पी सिन्हा | Published: October 3, 2019 08:08 PM2019-10-03T20:08:38+5:302019-10-03T20:08:38+5:30

शशिभूषण मेहता ऑक्सफोर्ड स्कूल के डायरेक्टर भी हैं. सुचित्रा मिश्रा इसी स्कूल की वार्डन थी. उनकी साल 2012 में हत्या कर दी गई थी. सुचित्रा मिश्रा के बेटे और परिजन महिला संगठन के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचकर शशिभूषण मेहता के शामिल होने का विरोध किया.

Jharkhand: BJP embraces Sasibhushan Mehta, accused of Suchitra Mishra murder case, fiercely protests | झारखंड: सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड के आरोपी शशिभूषण मेहता को भाजपा ने लगाया गले, जमकर हुआ विरोध

शशि भूषण मेहता को भाजपा में शामिल किये जाने के पार्टी के फैसले के खिलाफ सुचित्रा के दोनों बेटों ने अपने परिजनों के साथ पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.

Highlightsभाजपा ने ऑक्सफोर्ड स्कूल की वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में आरोपी शशिभूषण मेहता को गले लगाया शशिभूषण के साथ उनके सैकड़ों समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ली.

झारखंड में सत्ता मे वापसी को लेकर बेचैन भाजपा ने अब आरोपियों को भी गले लगाने से नही चूक रही है. इसी कड़ी में भाजपा ने आज ऑक्सफोर्ड स्कूल की वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में आरोपी शशिभूषण मेहता को गले लगा लिया. हालांकि इस दौरान भारी शोर-शराबा भी हुआ, लेकिन सत्ता के लालच में भाजपा ने झामुमो नेता शशिभूषण मेहता को फूल-मालावों से लादते हुए गले लगा लिया. इस दौरान रांची स्थित पार्टी कार्यालय में जमकर मारपीट हुई. शशिभूषण मेहता के समर्थकों ने ऑक्सफोर्ड स्कूल की दिवंगत वार्डन सुचित्रा मिश्रा के बेटे के साथ मारपीट की और उन्हें मंच से फेंक दिया.

इसके बाद सुचित्रा के एक बेटे ने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मेहता को पार्टी ने टिकट दिया, तो वह आत्मदाह कर लेंगे. उन्होंने कहा कि लोग भारत माता के लिए जान देते हैं. वह जन्म देने वाली अपनी मां के लिए जान दे देंगे. पलामू जिला के पांकी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके शशिभूषण मेहता ऑक्सफोर्ड स्कूल की वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड में आरोपी हैं. सुचित्रा मिश्रा के परिजन शशिभूषण मेहता के भाजपा में शामिल होने का विरोध करने पहुंचे थे. उनपर सुचित्रा मिश्रा की हत्या करवाने का आरोप है. 

इस मामले में वह जेल भी जा चुके हैं. फिलहाल बेल पर बाहर हैं. शशिभूषण मेहता ऑक्सफोर्ड स्कूल के डायरेक्टर भी हैं. सुचित्रा मिश्रा इसी स्कूल की वार्डन थी. उनकी साल 2012 में हत्या कर दी गई थी. सुचित्रा मिश्रा के बेटे और परिजन महिला संगठन के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचकर शशिभूषण मेहता के शामिल होने का विरोध किया. परिजनों का कहना है कि भाजपा पांकी सीट से शशिभूषण मेहता को प्रत्याशी बना सकती है. अगर वह वहां से जीत जाते हैं, तो सत्ता का इस्तेमाल कर उन्हें परेशान कर सकते हैं. परिजनों के मुताबिक धन-बल का इस्तेमाल कर शशिभूषण मेहता ने अबतक हत्या के मामले को उलझा रखा है. अगर पार्टी इस पर ध्यान नहीं देगी, तो रांची से दिल्ली तक इसका विरोध किया जाएगा.

बताया जाता है कि प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने कहा कि सुचित्रा मिश्रा के परिजनों ने इस सिलसिले में बुधवार को ही आवेदन दिया था. इस पर विचार किया जा रहा है. इसलिए विरोध करना जायज नहीं है. शशिभूषण मेहता के भाजपा में शामिल होने से विरोधी घबरा गये हैं. इसलिए राजनीतिक साजिश कर रहे हैं. इस दौरान भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, आदित्य साहू व पलामू जिला अध्यक्ष नरेंद्र पांडेय ने पांकी विधानसभा के पूर्व जेएमएम प्रत्याशी डॉ शशिभूषण मेहता को फूल-माला पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया. 

शशिभूषण के साथ उनके सैकड़ों समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ली. सुचित्रा के बेटों अभिषेक मिश्रा और आशुतोष मिश्रा ने कहा है कि वह भाजपा के सदस्य हैं. शशिभूषण मेहता ने उनकी मां की हत्या की है. ऐसे व्यक्ति को भाजपा में शामिल करने से उनकी तो भावनाएं आहत होंगी ही, लोगों का विश्वास भी भाजपा से टूट जायेगा. शशि भूषण मेहता को भाजपा में शामिल किये जाने के पार्टी के फैसले के खिलाफ सुचित्रा के दोनों बेटों ने अपने परिजनों के साथ पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. उनके हाथों में तख्तियां थीं, जिस पर लिखा था : ‘सुचित्रा मिश्रा का हत्यारा - शशि भूषण मेहता’, ‘वी वांट जस्टिस’, ‘जस्टिस फॉर सुचित्रा मिश्रा’ और ‘होंठ सबके सिले हुए हैं, हत्यारों संग मिले हुए हैं’ जैसे नारे लिखे थे.

Web Title: Jharkhand: BJP embraces Sasibhushan Mehta, accused of Suchitra Mishra murder case, fiercely protests

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे