राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बताये जाने पर जदयू ने काटी कन्नी, कहा-सब मिलकर तय करेंगे कौन बनेगा पीएम कैंडिडेट

By एस पी सिन्हा | Published: January 10, 2023 06:05 PM2023-01-10T18:05:33+5:302023-01-10T18:08:31+5:30

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण मौजूद हैं, लेकिन वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी दल मिल बैठकर यह तय करेंगे कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा?

JDU says Everyone together will decide who will become the PM over Rahul Gandhi | राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बताये जाने पर जदयू ने काटी कन्नी, कहा-सब मिलकर तय करेंगे कौन बनेगा पीएम कैंडिडेट

राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बताये जाने पर जदयू ने काटी कन्नी, कहा-सब मिलकर तय करेंगे कौन बनेगा पीएम कैंडिडेट

Highlightsजदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण मौजूद हैंउन्होंने कहा कि सभी दल मिल बैठकर तय करेंगे, कौन होगा 2024 में पीएम उम्मीदवार

पटना: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के द्वारा राहुल गांधी को विपक्ष के ओर से प्रधानमंत्री पद के चेहरा बताये जाने पर सियासत गर्मा गई है। कमलनाथ के इस बयान के बाद अब जदयू ने यूटर्न ले लिया है। 

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण मौजूद हैं, लेकिन वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी दल मिल बैठकर यह तय करेंगे कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? ललन सिंह ने नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को मनगढ़ंत बताया। 

उन्होंने कहा कि हमने ऐसा कभी नहीं कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। हमने हमेशा से यही कहा है कि इस देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गुण किसी व्यक्ति में होने चाहिए वह सारे गुण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है। इसके अतिरिक्त हम लोगों ने कुछ भी नहीं कहा है। 2024 के चुनाव को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार, सभी विपक्षी दलों को एकजुट कर बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। सभी पार्टियां मिलकर तय करेंगी कि विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा और देश का नेतृत्व कौन करेगा? इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर बिहार की उपेक्षा का आरोप लगाया। 

उन्होंने विकास के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। इतना ही नहीं ललन सिंह ने भाजपा को बड़का झूठा पार्टी बताते हुए कहा है कि उसके नेता सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं। वहीं पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह पर राजद की तरफ से कार्रवाई नहीं होने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि यह राजद की अंदरूनी मामला है और इसके बारे में राजद के प्रदेश अध्यक्ष और उसके नेता ही बोल सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि राजद अपनी पार्टी के विधायकों को नियंत्रित करने में पूरी तरह से सक्षम हैं। तेजस्वी बार बार कह रहे हैं कि सुधाकर सिंह पर कार्रवाई होगी लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही है, इस सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि इसका जवाब तेजस्वी यादव ही दे सकते हैं। 

Web Title: JDU says Everyone together will decide who will become the PM over Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे