Janta Curfew: पीएम मोदी ने लोगों से ट्वीट कर फिर की अपील, कहा- शुरू हो रहा है जनता कर्फ्यू, संयम और संकल्प कोराना महामारी को करेगा परास्त  

By रामदीप मिश्रा | Published: March 22, 2020 08:24 AM2020-03-22T08:24:42+5:302020-03-22T08:24:42+5:30

Janta Curfew:पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आह्वान किया था कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच 'जनता कर्फ्यू' का पालन करें। उन्होंने कहा था कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर कोई भी नागरिक अपने घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा था कि यह कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत की तैयारी प्रदर्शित करने की एक परीक्षा होगी। 

Janta Curfew commences, narendra modi tweet, coronavirus updates, bharat bandh | Janta Curfew: पीएम मोदी ने लोगों से ट्वीट कर फिर की अपील, कहा- शुरू हो रहा है जनता कर्फ्यू, संयम और संकल्प कोराना महामारी को करेगा परास्त  

जनता कर्फ्यू को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें। (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना वायरस के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाए गए 'जनता कर्फ्यू' का असर पूरे भारत में देखा जा रहा है। नरेंद्र मोदी ने सुबह-सुबह ट्वीट किया और कहा कि जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाए गए 'जनता कर्फ्यू' का असर पूरे भारत में देखा जा रहा है। लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। सुबह-सुबह सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। पीएम मोदी के अपील करने के बाद देश में आज एक अभूतपूर्व बंद होने की बात कही जा रही है। इस बीच नरेंद्र मोदी ने सुबह-सुबह ट्वीट किया और कहा कि जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह सात बजकर 45 मिनट पर ट्वीट किया। इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है... मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।'

इससे पहले देश को संबोधित करते हुए पीएम ने लोगों से आग्रह किया गया है वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित कर दी जाएगी या इसमें कमी कर दी जाएगी और आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें बंद रहेंगी। 

मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने पार्टी लाइनों से ऊपर उठते हुए लोगों से सुबह 7 से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाना जरूरी है क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। शनिवार को 60 नये मामले सामने आने के बाद इसके मामले बढ़कर 283 हो गए। यह एक दिन में सामने आये सबसे अधिक मामले हैं। 


महाराष्ट्र, ओडिशा और बिहार जैसे राज्यों ने महीने के अंत तक आंशिक बंदी लागू कर दी है। देश के किसी भी रेलवे स्टेशन से आधी रात से रविवार रात 10 बजे तक कोई भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलेगी, जबकि सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को न्यूनतम कर दिया जाएगा। दिल्ली सहित अन्य शहरों में मेट्रो सेवाएं दिनभर स्थगित रहेंगी। 

गोएयर, इंडिगो और विस्तार जैसी उड्डयन कंपनियां आज देश भर में अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगी। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स देशभर में अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। हर क्षेत्र में संगठनों और संस्थानों ने रविवार के लिए पाबंदियों की घोषणा की है। रविवार को गिरजाघरों में होने वाली प्रार्थना ‘संडे मास’ सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों में होने वाली नियमित प्रार्थनाओं को स्थगित कर दिया गया है। जेल के कैदियों को अपने परिवार से मिलने पर रोक लगा दी गई है। 

पीएम मोदी ने गुरुवार को आह्वान किया था कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच 'जनता कर्फ्यू' का पालन करें। उन्होंने कहा था कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर कोई भी नागरिक अपने घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा था कि यह कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत की तैयारी प्रदर्शित करने की एक परीक्षा होगी। 

Web Title: Janta Curfew commences, narendra modi tweet, coronavirus updates, bharat bandh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे