कश्मीर में आतंकवादियों ने कायराना हमले को दिया अंजाम, 5 प्रवासी मजदूरों का किया मर्डर, एक गंभीर रूप से जख्मी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: October 29, 2019 10:04 PM2019-10-29T22:04:18+5:302019-10-29T22:04:18+5:30

पुलिस के अनुसार, कुलगाम में पांच गैर कश्मीरी श्रमिकों के शव बरामद किए जाने के बाद इलाके में व्याप्क तलाशी अभियान छेड़ा गया और अतिरिक्त सुरक्षाबलों को इलाके में भिजवाया गया है।

jammu and Kashmir Police: 5 non-Kashmiri labourers killed by terrorists in Kulgam | कश्मीर में आतंकवादियों ने कायराना हमले को दिया अंजाम, 5 प्रवासी मजदूरों का किया मर्डर, एक गंभीर रूप से जख्मी

File Photo

Highlightsपाकिस्तान परस्त आतंकियों ने कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार देर शाम को राज्य से बाहर के 5 मजदूरों की हत्या कर दी। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकी हमले में एक अन्य मजदूर जख्मी है।

पाकिस्तान परस्त आतंकियों ने कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार देर शाम को राज्य से बाहर के 5 मजदूरों की हत्या कर दी। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकी हमले में एक अन्य मजदूर जख्मी है। आतंकियों ने इस कायराना हमले को उस दिन अंजाम दिया, जिस दिन यूरोपीय सांसदों का एक 27 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। इससे पहले दिन में आतंकियों ने केरिपुब के उस दल पर हमला किया था जो परीक्षा केंद्र के बाहर डयूटी पर था।

पुलिस के अनुसार, कुलगाम में पांच गैर कश्मीरी श्रमिकों के शव बरामद किए जाने के बाद इलाके में व्याप्क तलाशी अभियान छेड़ा गया और अतिरिक्त सुरक्षाबलों को इलाके में भिजवाया गया है। 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के बंटवारे के बाद यह पहली घटना है जिसमें आतंकियों ने इतनी संख्या में एकसाथ प्रवासी श्रमिकों को मार डाला हो। फिलहाल मारे गए श्रमिकों की पहचान नहीं हो पाई है।

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही बौखलाए आतंकी ट्रक ड्राइवरों, कारोबारियों और दूसरे राज्यों से आए मजदूरों को टारगेट कर रहे हैं। इससे पहले भी आतंकियों ने एक नॉन-कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी। पिछले 15 दिनों में आतंकवादियों ने 6 ट्रक ड्राइवरों, एक सेब कारोबारी और दूसरे राज्य से आए 6 मजदूरों की हत्या कर चुके हैं।

एक दिन पहले ही आतंकवादियों ने अनंतनाग में एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी थी। नरायण दत्त नाम का ट्रक ड्राइवर ऊधमपुर के कटरा का रहने वाला था। सोमवार को ही आतंकवादियों ने सोपोर में बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला किया था जिसमें 1 आम नागरिक की मौत हुई थी और 19 अन्य जख्मी हुए थे। 

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के द्रबगाम इलाके में आतंकवादियों ने दसवीं कक्षा के परीक्षा केंद्र के बाहर तैनात सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों पर हमला किया। हमले में जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। बताया जा रहा है कि शुरुआती फायरिंग के बाद आतंकी भाग निकले। उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। 

मिली जानकारी के अनुसार यह हमला जिला पुलवामा के द्रबगाम इलाके में उस जगह किया गया जहां बच्चों का परीक्षा केंद्र बनाया गया था। सीआरपीएफ के जवान परीक्षा केंद्र की सुरक्षा में तैनात थे। 

कुछ आतंकवादी आए और उन्होंने सीआरपीएफ जवानों पर छह से सात राउंद फायर किया। हालांकि इस हमले में कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है। जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। हमले को विफल होते देख आतंकवादी वहां से फरार हो गए।

Web Title: jammu and Kashmir Police: 5 non-Kashmiri labourers killed by terrorists in Kulgam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे