जम्मू-कश्मीर: NIA ने कश्मीर में पांच स्थानों पर एनआईए की छापेमारी

By स्वाति सिंह | Published: September 22, 2020 07:13 PM2020-09-22T19:13:37+5:302020-09-22T19:13:37+5:30

एनआईए ने बताया कि हिज्बुल मुजाहिदीन मामले में आरोपी तारिक मीर के करीबी 5 लोगों के घर जिन्हें अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें एचएम आतंकवादियों को हथियारों की तस्करी और आपूर्ति में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था।

Jammu and Kashmir: NIA raids NIA at five places in Kashmir | जम्मू-कश्मीर: NIA ने कश्मीर में पांच स्थानों पर एनआईए की छापेमारी

खोज में कई घटिया दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं।

Highlightsजम्मू-कश्मीर के एनआईए ने मंगलवार को पांच स्थानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के गिरफ्तार किए जा चुके पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेन्द्र सिंह से जुड़े मामले में की गई है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एनआईए ने मंगलवार को पांच स्थानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के गिरफ्तार किए जा चुके पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेन्द्र सिंह से जुड़े मामले में की गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छापेमारी मंगलवार सुबह की गई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सिंह तथा अन्य के खिलाफ देश में कथित आतंकवादी गतिविधियों के मामले में जुलाई में आरोप-पत्र दायर किया था। 

एनआईए ने बताया कि हिज्बुल मुजाहिदीन मामले में आरोपी तारिक मीर के करीबी 5 लोगों के घर जिन्हें अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें एचएम आतंकवादियों को हथियारों की तस्करी और आपूर्ति में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था। खोज में कई घटिया दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं।



इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को कहा कि उसने पाकिस्तान-प्रायोजित अलकायदा के एक आतंकी ‘मॉड्यूल’ का देश में भंडाफोड़ किया है। एजेंसी ने एनसीआर सहित कई स्थानों पर महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमले और लक्षित हत्याओं की साजिश रच रहे नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि अलकायदा के भारत में ठिकाना बनाने की कोशिश को नाकाम करते हुए और जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के पाकिस्तानी आकाओं द्वारा कट्टरपंथ के रास्ते पर ले जाये गये उसके सदस्यों पर शिकंजा कसा। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई के तहत पश्चिम बंगाल में छह और केरल में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Web Title: Jammu and Kashmir: NIA raids NIA at five places in Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे