Jammu and Kashmir LOC three injured including Major Pak army personnel killed intruder killed in Uri | LOC पर गोलाबारी, मेजर समेत तीन जवान जख्मी, पाक सेना के जवान मारे गए, उड़ी में घुसपैठिया ढेर
सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम बना दिया। (file photo)

Highlightsमेजर रैंक का अधिकारी व दो अन्य जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। उनकी दशा गंभीर बताई जाती है।सेना का कहना था कि जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की कुछ चौकिओं तथा बंकरों को नेस्तनाबूद किया गया है। घुसपैठिये को उस समय मार गिराया जब वह तारबंदी को पार कर कश्मीर के इलाके में घुसने की कोशिश कर रहा था।

जम्मूः एलओसी पर राजौरी सेक्टर में पाक सेना द्वारा की गई भीषण गोलाबारी में सेना का एक मेजर रैंक का अधिकारी व दो अन्य जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। उनकी दशा गंभीर बताई जाती है।

भारतीय पक्ष ने भी जवाबी कार्रवाई में उस पार तबाही मचा दी है। इस बीच उड़ी में एलओसी पर एक घुसपैठिए को मार गिराया गया है जबकि सांबा में तीन घुसपैठिए जख्मी होने के बाद वापस पाकिस्तान भाग गए।  रक्षाधिकारियों ने बताया कि राजौरी के नौशहरा सेक्टर में पाक गोलाबारी के कारण 17 मद्रास रेजिमेंट के मेजर कामबले, हवलदार महेंद्र तथा राइफलमेन ए थामस गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

तीनों को अखनूर के सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी दशा गंभीर बताई जा रही है। रक्षाधिकारियों के अनुसार, पाक सेना की गोलाबारी का जवाब देते हुए भारतीय पक्ष ने भी उस पार भयानक तबाही मचाई है। सेना का कहना था कि जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की कुछ चौकिओं तथा बंकरों को नेस्तनाबूद किया गया है।

साथ ही पाक सेना के कुछेक जवान मारे गए हैं। इस बीच भारतीय सेना ने कश्मरी के उड़ी सेक्टर में एक घुसपैठिये को उस समय मार गिराया जब वह तारबंदी को पार कर कश्मीर के इलाके में घुसने की कोशिश कर रहा था। उसकी घुसपैठ को कामयाब बनाने के लिए पाक सेना ने उसे कवरिंग फायर भी दिया था।

दूसरी ओर भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के मंगूचक्क में देर रात सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम बना दिया। इसके बाद आतंकी जान बचाते हुए वापस भाग गए। 

मंगूचक्क में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने रात के अंधेरे में पाकिस्तान की तरफ बीओपी हैदर पीर के पास कुछ संदिग्ध हरकत देखी। दो से तीन आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में थे। बिना समय गंवाए बीएसएफ के जवानों ने उन्हें ललकारते हुए फायरिंग की। यह देख पाकिस्तानी रेंजरों ने आतंकियों को बचाने के लिए उन्हें कवर फायर दिया।

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी मात्रा में हथियारों से लैस पांच आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ करने के प्रयासों को नाकाम कर दिया। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीएसएफ द्वारा रोके जाने पर आतंकवादी पाकिस्तान की ओर भागने में कामयाब रहे।

उन्होंने कहा कि इस घटना के संबंध में पाकिस्तान रेंजर्स को संदेश भेजकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई है। प्रवक्ता ने कहा कि गश्ती दल ने सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ आतंकवादियों की हलचल देखी।

उन्होंने कहा, “उनकी गतिविधियों पर बीएसएफ ने नजर रखी थी और देर रात लगभग साढ़े बारह बजे आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास देखे गए जहां वे ऊंचे नीचे रास्तों और घनी वनस्पति का लाभ लेकर पहुंच गए थे।” उन्होंने कहा कि आतंकवादी पेड़ पौधों की आड़ लेकर एक गड्ढे में छुप गए।

प्रवक्ता ने कहा, “बीएसएफ के जवानों ने उन्हें रुकने के लिए कहा लेकिन आतंकियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया।” उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने जवाबी गोलीबारी की और आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। 

Web Title: Jammu and Kashmir LOC three injured including Major Pak army personnel killed intruder killed in Uri
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे