Jammu and Kashmir: सीमा पर फिर ड्रोन-ड्रोन खेलने लगा पाकिस्तान

By सुरेश एस डुग्गर | Published: March 5, 2022 03:35 PM2022-03-05T15:35:32+5:302022-03-05T15:38:04+5:30

जवानों को शक है कि हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए हथियार या फिर नशे की खेप इस ओर फेंकी है।

indian jawan see drone coming from border area claim pakistan send them for weapons or drugs illegal supply jammu | Jammu and Kashmir: सीमा पर फिर ड्रोन-ड्रोन खेलने लगा पाकिस्तान

Jammu and Kashmir: सीमा पर फिर ड्रोन-ड्रोन खेलने लगा पाकिस्तान

Highlightsसीमांत इलाकों में पाकिस्तान द्वारा फिर से ड्रोन भेजना का मामला सामने आया है। जवानों द्वारा क्षतिग्रस्त करने से पहले ही ड्रोन निकल भागने में कामयाब रहा। इससे पहले दो ड्रोन को मार गिराया गया था।

जम्मू: पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमांत इलाकों में ड्रोन-ड्रोन खेलना आरंभ कर दिया है। आज सुबह पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए दो बार घुसपैठ का प्रयास किया परंतु दोनों ही बार बीएसएफ के सतर्क जवानों ने फायरिंग कर उसे वापस जाने को मजबूर कर दिया। फिलहाल बीएसएफ की 98 बटालियन ने इलाके में सर्च आप्रेशन चलाया हुआ है। इससे पहले 24 फरवरी को वह ड्रोन के तरीए हथियार गिरा चुका है।

क्या कहा बीएसएफ के अधिकारी ने

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी ड्रोन ने सबसे पहले सुबह 4.15 पर अरनिया सेक्टर से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास किया। हमारे जवानों ने उसे देख लिया और फायरिंग शुरू कर दी। ड्रोन वापस लौट गया। उसके बाद 4.21 पर एक बार फिर ड्रोन को भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देखा गया। 

ड्रोन की मदद से पाकिस्तान हथियार या नशे की खेप भेजना चाहता था

जवानों ने उसे क्षतिग्रस्त करने के लिए फिर से फायरिंग की परंतु इस बार भी वह सुरक्षित वापस लौटने में सफल रहा। सूत्रों ने कहा कि ड्रोन की मदद से पाकिस्तानी सैनिक इस ओर हथियार या फिर नशे की खेप भेजने की फिराक में थे। जवानों ने ड्रोन की दिशा का पता लगते ही दस मिनट के अंदर 18 राउंड फायरिंग की।

घटना के बाद जवानों ने सर्च आप्रेशन चलाया

ड्रोन के लौटने के बाद बीएसएफ की 98 बटालियन के जवानों ने अरनिया सेक्टर में सर्च आप्रेशन चलाया हुआ है। जवानों को शक है कि हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए हथियार या फिर नशे की खेप इस ओर फेंकी है। सर्च आप्रेशन में बीएसएफ डाग स्कवाड की भी मदद ले रही है।

इससे पहले पाकिस्तान से 24 फरवरी को ड्रोन से भारतीय क्षेत्र में भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों का जखीरा गिराया गया था। आरएसपुरा के अरनिया सेक्टर में एसओजी और पुलिस ने भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया था। 

इससे पहले दो ड्रोन मार गिराया गया था

बरामद हथियारों और विस्फोटकों तीन डेटोनेटर, रिमोट नियंत्रित तीन आइईडी, तीन बोतल विस्फोटक, एक बंडर कार्डटेक्स वायर, दो टाइमर आइईडी, एक पिस्टल, दो मैगजीन, छह ग्रेनेड और 70 कारतूस शामिल थे। जबकि बीते एक साल के भीतर जम्मू इलाके में सुरक्षा बलों ने दो ड्रोन्स को मार गिराया है और उनमें रखे सामान को जब्त किया है, जिसमें राइफल, आईईडी, स्टिकी बम और नारकोटिक्स शामिल रहे हैं।

Web Title: indian jawan see drone coming from border area claim pakistan send them for weapons or drugs illegal supply jammu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे